USA vs PAK: पाकिस्तान टीम को अमेरिका के इस गेंदबाज़ ने दिया चैलेंज, कह दी ये बड़ी बात

USA vs PAK: टी20 विश्व कप में पदार्पण करने वाले यूएसए ने सुपर ओवर के जरिए पूर्व चैंपियन पाकिस्तान को चौंका दिया और 2024 के आयोजन में बड़ा उलटफेर किया था

Advertisement
Read Time: 3 mins
U

PAK vs USA: पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने इस साल जून में टी20 विश्व कप में एक बहुत ही खराब प्रदर्शन किया था. तब बाबर आजम की अगुआई वाली टीम टूर्नामेंट में पहले ग्रुप चरण से आगे भी नहीं बढ़ पाई थी. पाकिस्तान इस टूर्नामेंट में अपने चार मैचों में से केवल दो ही जीत सका और उसे शुरुआती दौर में ही बाहर होना पड़ा. पाकिस्तान को मिली दो हार निराशाजनक रहीं. टीम को अमेरिका के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा और फिर भारत के खिलाफ 120 रनों का लक्ष्य हासिल करने में भी सफल नहीम रही. पाकिस्तान में जन्मे अमेरिकी क्रिकेटर अली खान, जो अमेरिका बनाम पाक मैच का भी हिस्सा थे, ने कहा है कि अगर दोबारा मैच होता है तो उनकी टीम फिर से अमेरिका को हराने में सक्षम है.

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज अली खान ने पाकपैशन को दिए एक साक्षात्कार में कहा, "अगर हमें उनसे दोबारा खेलने का मौका मिले तो हम पाकिस्तान को फिर से हरा सकते हैं. उनका अपमान नहीं कर रहे, लेकिन मुझे लगता है कि हम वाकई एक अच्छी टीम हैं, अगर हमारे पास पूरी ताकत वाली टीम है तो हम अपने दिन पर किसी भी टीम को हरा सकते हैं, सिर्फ पाकिस्तान को नहीं, लेकिन अगर हमें पाकिस्तान के खिलाफ दोबारा मैच मिलता है तो यह एक शानदार मैच होगा."

टी20 विश्व कप में पदार्पण करने वाले यूएसए ने सुपर ओवर के जरिए पूर्व चैंपियन पाकिस्तान को चौंका दिया और 2024 के आयोजन में बड़ा उलटफेर किया. पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किए जाने पर पाकिस्तान ने निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 159 रन बनाए. यूएसए ने शानदार प्रदर्शन किया और तीन विकेट पर 159 रन बनाकर मैच समाप्त किया. सुपर ओवर में यूएसए ने एक विकेट के नुकसान पर 18 रन बनाए और पाकिस्तान एक विकेट पर 13 रन ही बना सका. यूएसए ने पाकिस्तान की कीमत पर अगले चरण में भी प्रवेश किया. बाबर की अगुआई वाली टीम चार अंकों पर समाप्त हुई, जबकि यूएसए ने पहले ग्रुप चरण में 5 अंकों के साथ समापन किया. यूएसए ने कनाडा पर 7 विकेट से जीत दर्ज की, जबकि आयरलैंड के खिलाफ उनका मैच बारिश के कारण धुल गया.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Animation और Content Creation के प्रशिक्षण के लिए सरकार खोलेगी IIT के स्तर का Centre Of Excellence
Topics mentioned in this article