Adam Gilchrist: एडम गिलक्रिस्ट ने चुना विश्व क्रिकेट के टॉप तीन विकेटकीपर बल्लेबाज़, चौंकाते हुए इस दिग्गज को बताया नंबर वन

Adam Gilchrist Picks Wicket-Keeper Batters: एडम गिलक्रिस्ट ने विश्व क्रिकेट के तीन बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज़ को चुनते हुए अपने आदर्श खिलाड़ी के बारे में भी बात की है

Advertisement
Read Time: 2 mins
A

Adam Gilchrist Picks Three Wicket-Keeper Batters: महान ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने भारत के महान महेंद्र सिंह धोनी को तीन महानतम विकेटकीपर बल्लेबाजों में शामिल किया है. हालांकि, गिलक्रिस्ट ने धोनी का नाम लेने से पहले एक और नाम का जिक्र किया. गिलक्रिस्ट, जो खुद क्रिकेट के महानतम विकेटकीपर बल्लेबाजों में से एक हैं, ने एमएस धोनी से पहले ऑस्ट्रेलिया के महान खिलाड़ी रॉडनी मार्श का नाम लिया. मार्श को अपना आदर्श बताते हुए गिलक्रिस्ट ने कहा कि वे उनके आदर्श हैं. 2003 और 2007 के विश्व कप विजेता ने धोनी की शांत और धैर्य की सराहना की और श्रीलंका के कुमार संगकारा के साथ अपने शीर्ष 3 को पूरा किया.

"रॉडनी मार्श, वे मेरे आदर्श थे. मैं भी वैसा ही बनना चाहता था. एमएस धोनी, मुझे उनकी शांतचित्तता पसंद है. उन्होंने इसे अपने तरीके से किया, हमेशा शांत रहे. और कुमार संगकारा. वे जो कुछ भी करते थे, उसमें बहुत ही शानदार थे, उच्च क्रम में बल्लेबाजी करते थे और अपने कीपिंग कौशल के साथ," गिलक्रिस्ट ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए कहा.

मार्श ने 1970 से 1984 के बीच ऑस्ट्रेलिया के लिए 96 टेस्ट मैच खेले. गिलक्रिस्ट ने 2024 में भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया का समर्थन किया. भारत ने ऑस्ट्रेलिया में दोनों देशों के बीच पिछली दो टेस्ट सीरीज़ जीती हैं, और अब वह एक अभूतपूर्व हैट्रिक बनाने का लक्ष्य रखेगा. हालाँकि, गिलक्रिस्ट ने अपने देश का पक्ष लेते हुए स्वीकार किया कि यह एक करीबी मुकाबला होगा जो अंत तक चलेगा. भारत ने पिछली चार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीती हैं, सभी 2-1 के अंतर से.

टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बात करते हुए गिलक्रिस्ट ने कहा, "ऑस्ट्रेलिया पर यह साबित करने की ज़िम्मेदारी है कि वे अपने घर पर प्रमुख ताकत हैं. भारत जानता है कि कैसे बाहर जाकर जीतना है." ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया को कभी नहीं हराने के बाद, भारत ने अब लगातार दो सीरीज़ जीती हैं. इस बार, गिलक्रिस्ट ने कहा कि यह बहुत करीबी मुकाबला है. गिलक्रिस्ट ने कहा, "स्वाभाविक रूप से, मैं ऑस्ट्रेलिया की बात करूंगा, उम्मीद है कि वे वहां पहुंचेंगे. लेकिन यह बहुत करीबी मुकाबला होगा."

Advertisement
Featured Video Of The Day
सेक्स एजुकेशन क्या है, क्यों जरूरी है और बच्चों को कब से देनी चाहिए? डॉक्टर से जानिए
Topics mentioned in this article