Adam Gilchrist: गिलकिस्ट ने चुनी IPL ऑल टाइम XI, विश्व क्रिकेट के दो बड़े दिग्गज को जगह न देकर चौंकाया

Adam Gilchrist Picks IPL all-time XI: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने आईपीएल ऑल टाइम इलेवन का ऐलान किया है जिसमें उन्होंने चौंकाते हुए विश्व क्रिकेट के दो बड़े दिग्गज को जगह नहीं दी है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
I

Adam Gilchrist on IPL all-time XI: ऑस्ट्रलिया के पूर्व दिग्गज एडम गिलक्रिस्ट (Adam Gilchrist) ने आईपीएल ऑल टाइम इलेवन का चुनाव किया है जिसमें उन्होंने दुनिया के दो बड़े खिलाड़ी को जगह नहीं दी है. गिलक्रिस्ट ने अपनी ऑल टाइम आईपीएल प्लेइंग इलेवन में ओपनर के तौर पर क्रिस गेल को चुना है तो वहीं उनके साथ ओपनिंग जोड़ी के तौर पर रोहित शर्मा को जगह दी है. इसके बाद नंबर 3 पर गिलक्रिस्ट ने मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर सुरेश रैना को जगह दी है. वहीं, पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने नंबर 4 पर एबी डिविलियर्स का चुनाव किया है. 

इसके अलावा गिलक्रिस्ट  ने नंबर 5 पर धोनी को रखा है. धोनी को गिलक्रिस्ट ने बतौर विकेटकीपर के तौर पर टीम में चुना है. पूर्व दिग्गज ने इसके बाद अपनी ऑल टाइम आईपीएल इलेवन में रविंद्र जडेजा और ड्वेन ब्रावो को ऑल राउंड के तौर पर इस खास टीम में जगह दी है. इसके अलावा ऑल टाइम आईपीएल इलेवन में  गिलक्रिस्ट ने युजवेंद्र चहल को स्पिनर के तौर पर टीम में जगह दी है. 

ऑस्ट्रलिया के पूर्व दिग्गज एडम गिलक्रिस्ट ने तेज गेंदबाज के तौर पर लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह को बतौर तेज गेंदबाज के तौर पर आईपीएल ऑल टाइम प्लेइंग इलेवन में जगह दी है. 

Advertisement

सूर्या और राशिद को नहीं दी जगह (Adam Gilchrist on Rashid Khan)

टी-20 के सबसे ब़ड़े बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को गिलक्रिस्ट ने IPL ऑल टाइम इलेवन में जगह नहीं दी है तो वहीं राशिद खान को 12वें खिलाड़ी के तौर पर गिलक्रिस्ट ने जगह दी है. सूर्या और राशिद खान को टी-20 का बादशाह माना जाता है. ऐसे में दोनों खिलाड़ियों को  ऑल टाइम इलेवन में जगह न देकर गिलक्रिस्ट ने चौंका दिया है. 

Advertisement

Adam Gilchrist ऑल टाइम IPL XI

क्रिस गेल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सुरेश रैना, एबी डी विलियर्स, महेंद्र सिंह धोनी, रविंद्र जडेजा, ड्वेन  ब्रावो, युजवेंद्र चहल, लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह.

Advertisement

बता दें कि आईपीएल 2008 से IPL 2010 तक गिलक्रिस्ट  डेक्कन चार्जर्स  का हिस्सा रहे थे. वहीं, 2011 में गिलक्रिस्ट पंजाब किंग्स की टीम में चले गए थे.  आईपीएल 2013 में गिलक्रिस्ट ने IPL से संन्यास का ऐलान कर दिया था.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi Firing News: दिल्ली के Naraina में Car Showroom पर तीन बदमाशों ने की अंधाधुंध फायरिंग