IND A vs UAE A: पॉवरप्ले स्टार अभिषेक शर्मा की तूफानी बल्लेबाज़ी, महज इतनी गेंद में अर्धशतक ठोक मचाई हलचल

Abhishek Sharma Fifty IND A vs UAE A: भारत ने इमर्जिंग एशिया कप में अपनी दूसरी जीत हासिल की, पहली जीत पाकिस्तान के खिलाफ मिली थी

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
Abhishek Sharma Half Century vs UAE A

Abhishek Sharma Fifty vs UAE A: गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा के शानदार अर्धशतक की बदौलत भारत ने इमर्जिंग टीम एशिया कप के सेमीफाइनल में प्रवेश करने के लिए यूएई को सात विकेट से हरा दिया. यह टूर्नामेंट में दो मैचों में भारतीय टीम की दूसरी जीत थी, जिसने पहले मैच में चीर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को सात रन से हराया था. अभिषेक (Abhishek Sharma Power Plaol ने 24 गेंदों में 58 रन बनाए, जबकि आयुष बदोनी ने एक छक्के और एक चौके की मदद से 108 रनों के लक्ष्य का पीछा करने की औपचारिकता पूरी की. भारत ने 55 गेंदें शेष रहते जीत हासिल कर ली.

अभिषेक ने अपनी धमाकेदार पारी में पांच चौके और चार छक्के लगाए, जबकि कप्तान तिलक वर्मा 18 गेंदों में 21 रन बनाकर बड़ा स्कोर बनाने से चूक गए. पहले बल्लेबाजी करने उतरी यूएई की टीम 16.5 ओवर में 107 रन पर आउट हो गई. यह फैसला उल्टा पड़ा क्योंकि यूएई ने पहले दो ओवरों में ही दोनों सलामी बल्लेबाजों - मयंक कुमार (10) और आर्यांश शर्मा (1) को खो दिया. तेज गेंदबाज रसिख सलाम ने अपने पहले ओवर में तीन बल्लेबाजों को आउट किया, जिससे पावर प्ले के अंदर यूएई का स्कोर 40/5 हो गया.

सलाम को गेंद से 15 रन देकर के शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. रमनदीप सिंह (2/7) ने भी दो विकेट चटकाए, जिससे भारत ने यूएई को पारी में तीन ओवर से ज़्यादा समय पहले ही ढेर कर दिया. यूएई के कप्तान बेसिल हमीद (12 गेंदों पर 22 रन) और राहुल चोपड़ा (50 गेंदों पर 50 रन) ने 41 रनों की साझेदारी करके टीम को संभाला, लेकिन अभिषेक ने उन्हें अपनी ही गेंद पर कैच आउट करके इस साझेदारी को तोड़ दिया. यूएई का 100 रन पार करना काफी हद तक चोपड़ा के प्रयासों की वजह से ही संभव हो पाया. भारत फिलहाल ग्रुप बी में चार अंकों के साथ शीर्ष पर है और बुधवार को अपने अंतिम ग्रुप मैच में मेजबान ओमान से भिड़ेगा.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jharkhand Elections: JMM में शामिल हुए BJP के नेता, क्या Hemant ने ढूंढ निकाला में जीत का फार्मूला?
Topics mentioned in this article