बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के छात्रों से की बातचीत

जेपी नड्डा ने छात्रों से कहा, भाजपा की सरकारें देश के गांव, गरीब, किसान, दलित, पीड़ित, शोषित, वंचित, पिछड़े, युवा एवं महिलाओं के कल्याण एवं उनके सशक्तिकरण के लिए समर्पित भाव से काम करती है

Advertisement
Read Time: 19 mins
जेपी नड्डा ने बीजेपी आफिस में दिल्ली विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों से संवाद किया.
नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने “भाजपा को जानें (Know BJP)” अभियान के तहत सोमवार को पार्टी के केंद्रीय कार्यालय में दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ संवाद किया. उन्होंने छात्रों को पार्टी के दृष्टिकोण, मिशन और कार्य संस्कृति के बारे में बताया. दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्र समूह में देश के लगभग सभी राज्यों का प्रतिनिधित्व था.

कार्यक्रम में जेपी नड्डा के साथ राज्यसभा सांसद एवं पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया विभाग के प्रमुख अनिल बलूनी एवं बीजेपी सांसद राकेश सिन्हा भी उपस्थित थे. ज्ञात हो कि “भाजपा को जानें (Know BJP)" कार्यक्रम की शुरुआत पार्टी के 42वें स्थापना दिवस पर छह अप्रैल 2022 को हुई थी.

जेपी नड्डा ने छात्रों के साथ संवाद में कहा कि किस तरह भाजपा की सरकारें देश के गांव, गरीब, किसान, दलित, पीड़ित, शोषित, वंचित, पिछड़े, युवा एवं महिलाओं के कल्याण एवं उनके सशक्तिकरण के लिए समर्पित भाव से काम करती है. उन्होंने छात्रों की जिज्ञासा का भी उत्तर दिया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नौ साल बेमिसाल - सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के प्रति समर्पित रहे हैं. 

Advertisement

उन्होंने कहा कि, प्रधानमंत्री का फोकस- स्पीड (देश में विकास की रफ़्तार को तेज करना), स्किल (युवाओं एवं कामगारों को स्किल्ड बनाना) और स्केल (देशवासियों की सोच को ऊपर उठाना) पर है. देश में इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट और कनेक्टिविटी को मजबूत बनाने पर हमारी सरकार ने विशेष जोर दिया है. नड्डा ने विशेष तौर पर पीएम गति शक्ति योजना और पीएलआई स्कीम पर भी चर्चा की. साथ ही उन्होंने छात्रों से भारत की महान विरासत एवं संस्कृति के संरक्षण और संवर्धन की अपील की.

Advertisement

भाजपा अध्यक्ष ने छात्रों का राजनीति के विभिन्न आयामों से परिचय कराया और उन्हें विषयों पर अपनी समझ को बेहतर करने की सलाह दी. उन्होंने अपने छात्र जीवन के विभिन्न पहलुओं से भी छात्रों को अवगत कराया. 
उन्होंने जी-20 की अध्यक्षता पर चर्चा करते हुए कहा कि भारत की जी-20 अध्यक्षता पूरे राष्ट्र की है और यह दुनिया के सामने भारत की क्षमता को प्रदर्शित करने का अनोखा अवसर है. यह भारत के लिए और हर भारतवासी के लिए बड़ा अवसर लेकर आई है. इसकी अध्यक्षता से जहां वैश्विक मंच पर भारत का कद बढ़ेगा, वहीं राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इसका लाभ भी मिलेगा. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jharkhand:आज विधानसभा में Hemant Soren सरकार का विश्वासमत, सोरेन के पास बहुमत का आंकड़ा
Topics mentioned in this article