UPSC CSE Main 2020 Result: जामिया की रेजिडेंशियल कोचिंग अकेडमी के 34 छात्रों ने पास की सिविल सेवा मुख्य परीक्षा, जानिए डिटेल

UPSC CSE Main 2020 Result: जामिया मिलिया इस्लामिया की रेजिडेंशियल कोचिंग अकेडमी (RCA) के 34 छात्रों ने सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा 2020 पास कर ली है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
UPSC CSE Main 2020 Result: जामिया की रेजिडेंशियल कोचिंग अकेडमी के 34 छात्रों ने पास की सिविल सेवा मुख्य परीक्षा.
नई दिल्ली:

UPSC Civil Services Main Result 2020: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 2020 का परिणाम घोषित कर दिया है. जामिया मिलिया इस्लामिया की रेजिडेंशियल कोचिंग अकेडमी (RCA) के 34 छात्रों ने सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा 2020 पास कर ली है. इस बात की जानकारी विश्वविद्यालय ने दी है. 

बता दें कि पिछले साल सिविल सेवा परीक्षा में अकेडमी के 30 छात्रों का चयन किया गया था. वहीं, इस बार 34 छात्रों ने सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा 2020 पास की है, जो अब इंटरव्यू में शामिल होंगे.

सिविल सेवा मुख्य परीक्षा जनवरी में आयोजित की गई थी. इस परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को भारतीय प्रशासनिक सेवा, भारतीय विदेश सेवा, भारतीय पुलिस सेवा और अन्य केंद्रीय सेवाओं (ग्रुप 'ए' और ग्रुप 'बी') में चयन के लिए पर्सनालिटी टेस्ट (इंटरव्यू) के लिए बुलाया जाएगा. 

2020-2021 में RCA के कुल 35 छात्रों को विभिन्न राज्य सार्वजनिक सेवाओं जैसे जम्मू-कश्मीर, बिहार, यूपी, महाराष्ट्र, कर्नाटक और अन्य संगठनों जैसे आईबी, सीएपीएफ, आरबीआई और अन्य में चुना गया है.

अकेडमी मुफ्त में देती है कोचिंग

जामिया मिलिया इस्लामिया की रेजिडेंशियल कोचिंग अकेडमी (RCA) सिविल सेवा परीक्षा के उम्मीदवारों को मुफ्त कोचिंग प्रदान करती है. यह सुविधा विशेष रूप से अल्पसंख्यक, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों के लिए है. महिला उम्मीदवार भी इस अवसर का लाभ उठाने के लिए पात्र हैं, जिसमें जामिया हॉस्टल की सुविधा के साथ मुफ्त कोचिंग प्रदान करता है.

जो उम्मीदवार परीक्षा में सफल होकर इंटरव्यू में शामिल होने वाले हैं, उन्हें 25 मार्च से 5 अप्रैल तक यूपीएससी की वेबसाइट पर उपलब्ध विस्तृत आवेदन पत्र भरकर जमा करना होगा. इस फॉर्म में उम्मीदवारों को अपनी सेवाओं और कैडर की प्रिफरेंस देनी होगी.

Advertisement
Featured Video Of The Day
BSP Chief Mayawati ने दी K Armstrong को श्रद्धांजलि की CBI जांच की मांग | NDTV India
Topics mentioned in this article