UPSC CDS Result: यूपीएससी ने संयुक्त रक्षा सेवा परीक्षा (II) 2022 का परिणाम किया जारी, यहां देखें रिजल्ट

UPSC CDS Result 2022: इन सूचियों को तैयार करते समय चिकित्सा परीक्षा के परिणामों को ध्यान में नहीं रखा गया है. इन उम्मीदवारों की जन्म तिथि और शैक्षिक योग्यता का सत्यापन अभी भी प्रक्रिया में है.

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्ली:

संघ लोक सेवा आयोग ने संयुक्त रक्षा सेवा परीक्षा (II), 2022 के अंतिम परिणाम घोषित कर दिए हैं. ये सूचियां उन 204 उम्मीदवारों (146+43+15) की योग्यता के क्रम में हैं, जिन्होंने संयुक्त रक्षा सेवा परीक्षा (II), सितंबर, 2022 लिखित परीक्षा और भारतीय सैन्य अकादमी, देहरादून, भारतीय नौसेना अकादमी, एझिमाला, केरल और वायु सेना अकादमी, हैदराबाद में प्रवेश के लिए रक्षा मंत्रालय के सेवा चयन बोर्ड द्वारा आयोजित एसएसबी साक्षात्कार को उत्तीर्ण किया है. 

परिणाम आयोग की वेबसाइट (http://www.upsc.gov.in) पर उपलब्ध हैं. विभिन्न पाठ्यक्रमों के लिए तीन सूचियों में कुछ उभय-निष्ठ उम्मीदवार हैं. हालांकि, संयुक्त रक्षा सेवा परीक्षा (द्वितीय), 2022 के लिए अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी (ओटीए) के अंतिम परिणाम की घोषणा के बाद उम्मीदवारों के अंक वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे.

इन सूचियों को तैयार करते समय चिकित्सा परीक्षा के परिणामों को ध्यान में नहीं रखा गया है. इन उम्मीदवारों की जन्म तिथि और शैक्षिक योग्यता का सत्यापन अभी भी प्रक्रिया में है. इसलिए, इन सभी उम्मीदवारों की उम्मीदवारी इस आधार पर अंतिम है.

सरकार द्वारा दी गई सूचना के अनुसार रिक्तियों की संख्या भारतीय सैन्य अकादमी के लिए 100 है [एनसीसी 'सी' प्रमाणपत्र (सेना विंग) धारकों के लिए आरक्षित 13 रिक्तियों सहित), भारतीय नौसेना अकादमी, एझिमाला, केरल कार्यकारी शाखा (सामान्य सेवा)/हाइड्रो के लिए 22 [एनसीसी 'सी' प्रमाणपत्र (एनसीसी विशेष प्रविष्टि के माध्यम से नौसेना विंग) धारकों के लिए 03 रिक्तियों सहित] और वायु सेना अकादमी,  हैदराबाद के लिए 32 [एनसीसी स्पेशल एंट्री के माध्यम से एनसीसी 'सी' सर्टिफिकेट (एयर विंग) धारकों के लिए 03 रिक्तियां आरक्षित हैं).

उम्मीदवारों से कही गया है कि वे जन्म तिथि/शैक्षिक योग्यता आदि के समर्थन में अपने प्रमाण पत्र, मूल रूप में, इनकी सत्यापित प्रतियों के साथ, उनकी पहली पसंद के अनुसार सेना मुख्यालय/ नौसेना मुख्यालय / वायु सेना मुख्यालय को बताए .जैसा कि उनके द्वारा दावा किया गया है. यदि पते में कोई परिवर्तन होता है, तो उम्मीदवारों को सलाह दी गई है कि वे संबंधित मुख्यालयों को तुरंत सूचित करें.

ये भी पढ़ें-

Featured Video Of The Day
Samarth By Hyundai: दिव्यांगों के लिए कार्यस्थल में समान अधिकारों की पहल, मगर कहां है कमी?
Topics mentioned in this article