वेबिनार के बाद छात्रों की शिक्षा मंत्री से अपील, "CBSE बोर्ड परीक्षा की डेटशीट जल्द करें जारी"

CBSE Board Exams 2021: केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने बीते दिन 22 दिसंबर को लाइव वेबिनार के जरिए शिक्षकों के साथ बातचीत की और बोर्ड परीक्षाओं से संबंधित कई सवालों के जवाब दिए.

Advertisement
Read Time: 23 mins
B
नई दिल्ली:

CBSE Board Exams 2021: केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक (Union Education Minister Ramesh Pokhriyal ‘Nishank' ) ने बीते दिन 22 दिसंबर को लाइव वेबिनार के जरिए शिक्षकों के साथ बातचीत की. इस दौरान उन्होंने शिक्षकों द्वारा पूछे गए 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के बारे में कई अहम सवालों के जवाब दिए. वेबिनार के दौरान शिक्षा मंत्री ने बताया कि 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा जनवरी और फरवरी में आयोजित नहीं की जाएंगी. शिक्षा मंत्री ने कहा,  "बोर्ड की परीक्षा जनवरी में नहीं हो पाएंगी. लेकिन फरवरी के बाद परीक्षा कब कर पाएंगे इस बारे में हम विचार करेंगे. यानी जनवरी-फरवरी में बोर्ड की परीक्षा स्थगित रहेंगी और उसके बाद ही करने पर विचार करेंगे."

इसके अलावा शिक्षा मंत्री ने यह भी साफ कर दिया की बोर्ड की परीक्षा ऑफलाइन मोड में ही आयोजित की जाएंगी. इसके साथ ही उन्होंने छात्रों को आश्वासन दिया कि 2021 के लिए सीबीएसई बोर्ड परीक्षा (CBSE Board Exams) की तारीख "जल्द ही घोषित की जाएगी."

हालांकि, शिक्षा मंत्री द्वारा बोर्ड परीक्षाओं के बारे में दी गई जानकारी के बाद कई छात्र सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रियाएं  साझा कर रहे हैं. एक ओर कुछ छात्र बोर्ड परीक्षा को जनवरी और फरवरी तक स्थगित करने के लिए शिक्षा मंत्री का शुक्रिया अदा कर रहे हैं, तो कुछ फाइनल डेटशीट की मांग कर रहे हैं. 

Advertisement

एक छात्र ने लिखा, "शिक्षा मंत्री- बोर्ड परीक्षा फरवरी में नहीं होंगी.

एक हफ्ते बाद.....

CBSE- बोर्ड परीक्षा मार्च के पहले सप्ताह से होंगी. डेटशीट जल्द जारी करें."

Advertisement

एक अन्य छात्र ने भी ट्वीट करके डेट शीट जारी करने की मांग की है.

Advertisement

आइए जानते हैं छात्र बोर्ड परीक्षाओं को लेकर और क्या कह रहे हैं. 

Advertisement

Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: Gaza युध्द का एक साल, इज़रायल के हमले रुकने का नाम नहीं | NDTV India
Topics mentioned in this article