दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्यों में भारी बारिश के चलते स्कूल-कॉलेज बंद

Heavy Rain Alert: दिल्ली-गुरुग्राम सहित कई राज्यों में पिछले दो दिन से भारी बारिश हो रही है, जिसे देखते हुए सोमवार को स्कूल-कॉलेजों की छुट्टी कर दी गई है. 

Advertisement
Read Time: 23 mins
दिल्ली-एनसीआर समेत कई राज्यों में भारी बारिश के चलते स्कूल-कॉलेज बंद
नई दिल्ली:

Delhi Rain Alert: दिल्ली-गुरुग्राम में पिछले दो दिन से भारी बारिश हो रही है. तेज बारिश और सड़कों पर जल भराव के कारण गाड़ियों का चलना मुश्किल हो गया है. सड़कों पर बाढ़ जैसा नजारा दिख रखा है. मौसम विभाग ने दिल्ली समेत कई राज्यों नें भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है, जिसे देखते हुए दिल्ली और गुरुग्राम में सोमवार को स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने के आदेश के बाद रविवार शाम आठ बजे तक स्कूलों से अभिभावकों को सोमवार, 10 जुलाई को स्कूल बंद करने का मैसेज प्राप्त हुआ. 

Advertisement

NEET UG Counselling 2023: नीट काउंसलिंग राउंड 1 रजिस्ट्रेशन का शेड्यूल 13 जून तक होगा जारी! जानिए काउंसलिंग प्रोसेस और डॉक्यूमेंट्स पर मेजर अपडेट

Advertisement

MHT CET Counselling 2023: आज है बीई और बीटेक रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख , डायरेक्ट लिंक से करें Apply 

दिल्ली में सभी बोर्ड के स्कूल बंद

दिल्ली में सभी बोर्डों के स्कूलों - राज्य सरकार, निजी और अर्ध-सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में आज छुट्टी रहेगी. यह घोषणा शहर के प्राथमिक मौसम केंद्र सफदरजंग वेधशाला द्वारा रविवार, 9 जुलाई को सुबह 8:30 बजे समाप्त होने वाली 24 घंटे की अवधि में 153 मिमी बारिश दर्ज करने के बाद आई है, जो 25 जुलाई 1982 को 24 घंटे की 169.9 मिमी बारिश के बाद सबसे अधिक है.

Advertisement
Advertisement

UP Board Exam 2024: यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 का ऐलान, 10वीं, 12वीं के लिए रजिस्ट्रेशन हुए शुरू, जानें कब तक भरे जाएंगे फॉर्म और कितनी है फीस 

Advertisement

इन राज्यों के भी स्कूल बंद

भारी बारिश के चलते छात्रों, शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए दिल्ली ही नहीं एनसीआर, केरल, पंजाब और हिमाचल प्रदेश के कुछ जिलों सहित स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है. उत्तर प्रदेश के नोएडा में भारी बारिश और आसपास जलजमाव को देखते हुए सभी बोर्डों के स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है. भारी बारिश के कारण रविवार को गुरुग्राम में गंभीर जलजमाव और यातायात जाम रहा, जिससे देखते हुए गुरुग्राम, फ़रीदाबाद और पंचकुला में स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है.

Featured Video Of The Day
Virat Kohli Rohit Sharma Retirement: विराट, रोहित के रिटायरमेंट डिसीज़न को Fans ने बताया सही, सुनिए क्या कहा