Ram Lalla: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्र बना रहे रामलला की सबसे बड़ी रंगोली, गिनीज रिकॉर्ड की तैयारी 

Ram Mandir, Ram Lalla: देश-दुनिया रामलला के रंग में रंगी है, ऐसे में भला इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्र कहां पीछे रहते. इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्रों के एक समूह ने राममंदिर और रामलला की दुनिया की सबसे बड़ी रंगोली बना रहें.

Advertisement
Read Time: 5 mins
इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्र बना रहे रामलला की सबसे बड़ी रंगोली
नई दिल्ली:

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रों का एक समूह राम मंदिर और रामलला की दुनिया की सबसे बड़ी रंगोली बनाने रहे हैं, जिसका अनावरण आज यानी सोमवार को अयोध्या में मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन होना है. रंगोली बनाने में लगे छात्र अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) से जुड़े हैं. 

JEE Main 2024: बीआर्क और बी प्लानिंग के लिए जेईई मेन एडमिट कार्ड जारी, 24 जनवरी को है परीक्षा 

उत्तर प्रदेश एबीवीपी के मीडिया समन्वयक अभिनव मिश्रा ने कहा कि कलाकृति को सोमवार सुबह 11 बजे प्रदर्शित किया जाएगा और इसे सबसे बड़ी रंगोली के रूप में गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज करने के लिए एक आवेदन भेजा गया है. माघ मेला क्षेत्र में विश्व हिंदू परिषद के शिविर में एबीवीपी से जुड़े छात्र दुनिया की सबसे बड़ी रंगोली बना रहे हैं. उन्होंने बताया कि यह 50 फीट लंबा और 30 फीट चौड़ा होगा.

JEE Main 2024: जेईई मेन पेपर 1 बीई/बीटेक के लिए एडमिट कार्ड, ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड, डिटेल्स यहां 

मिश्रा ने कहा, "इलाहाबाद विश्वविद्यालय के 40 छात्र इस काम में लगे हुए हैं और इनमें 30 महिलाएं और 10 पुरुष शामिल हैं." उन्होंने कहा कि यह रंगोली राम मंदिर और रामलला की है.

GATE 2024 की परीक्षा IIT जेईई से भी कठिन क्यों है?, जानें एस एग्जाम का पैर्टन, मार्किंग स्कीम और पास होने के लिए जरूरी स्कोर

Featured Video Of The Day
BRS के 6 MLC Congress में गए तो Rahul Gandhi पर बरसे KT Rama Rao, कहा- ऐसे बचाएंगे संविधान?
Topics mentioned in this article