NEET Counselling 2022: एमसीसी ने यूजी, पीजी और सुपर स्पेशलिटी छात्रों के नीट काउंसलिंग के लिए जारी की एडवाइजरी

NEET Counselling 2022: एमसीसी ने एडवाइजरी में छात्रों को फेक वेबसाइट, fraud कॉल और एजेंटों से बचने की सलाह दी है. मेडिकल काउंसलिंग कमिटी ने अंडर ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट और सुपर स्पेशलिटी छात्रों के लिए एडवाइजरी जारी की है.

Advertisement
Read Time: 24 mins
NEET Counselling 2022: एमसीसी ने यूजी, पीजी और सुपर स्पेशलिटी छात्रों के नीट काउंसलिंग के लिए जारी की एडवाइजरी
नई दिल्ली:

NEET Counselling 2022: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने अंडर ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट और सुपर-स्पेशिएलिटी पाठ्यक्रमों के लिए राष्ट्रीय पात्रता प्रवेश परीक्षा (NEET) काउंसलिंग में भाग लेने वाले उम्मीदवारों के लिए एक एडवाइजरी जारी की है. इस एडवाइजरी में एमसीसी ने छात्रों को फर्जी वेबसाइट, फर्जी पत्रों और एजेंटों से सावधान रहने को कहा है. एमसीसी नामांकन के आधार पर सीटें आवंटित नहीं करता है. इसके साथ ही वह सफल छात्रों को कोई पत्र भी जारी नहीं करता है.

Advertisement

CLAT 2023: क्लैट के लिए काउंसलिंग शुरू, जानिए किस डेट को क्या होगा और किन डॉक्यूमेंट्स की होगी जरूरत 

NEET Counselling 2022: नामांकन के आधार पर सीटें आवंटित नहीं 

एमसीसी ने कहा कि वह नामांकन के आधार पर सीटें आवंटित नहीं करता है. डीजीएचएस का एमसीसी उम्मीदवारों को मेरिट और उनके द्वारा भरे गए विकल्पों के आधार पर सॉफ्टवेयर के माध्यम से सीटें आवंटित करता है जिसे एमसीसी वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है. एमसीसी नामांकन के आधार पर सीटें आवंटित नहीं करता है. इसके साथ ही वह सफल छात्रों को कोई पत्र भी जारी नहीं करता है. जिन उम्मीदवारों को एमसीसी द्वारा सीटें आवंटित की गई हैं, उन्हें एमसीसी वेबसाइट से अनंतिम आवंटन पत्र डाउनलोड करना होगा और प्रवेश के लिए आवंटित कॉलेजों में रिपोर्ट करना होगा. इसलिए, उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे सीटों के आवंटन के संबंध में एमसीसी की ओर से जारी किए गए किसी भी पत्र से सावधान रहें.

Advertisement

TNTRB Recruitment Calendar 2023: टीचर्स रिक्रूटमेंट बोर्ड ने जारी किया TNTRB भर्ती कैलेंडर 2023, राज्य में होंगी 15,149 भर्तियां

Advertisement

NEET Counselling 2022: नकली एजेंट से सावधान रहें

उम्मीदवारों को नकली एजेंटों से सावधान रहना चाहिए और उन्हें सलाह दी जाती है कि वे इसके लिए एजेंटों को काम पर रखने के बजाय वेबसाइट पर पंजीकरण से संबंधित सभी गतिविधियों को स्वयं करें। पंजीकरण के लिए बनाया गया पासवर्ड किसी के साथ साझा नहीं किया जाना चाहिए। 

Advertisement

CUET PG 2023: यूजीसी का बड़ा ऐलान, सीयूईटी पीजी के लिए आवेदन फॉर्म मार्च से भरे जाएंगे, परीक्षा दो महीने बाद होगी

Advertisement

NEET Counselling 2022: फर्जी वेबसाइट से सावधान रहें

एमसीसी ने एडवाइजरी में छात्रों को फर्जी वेबसाइटों से सावधान रहने को कहा है. एमसीसी ने कहा कि उनकी वेबसाइट mcc.nic.in है, इसके अलावा उनकी कोई और वेबसाइट नहीं है. धोखाधड़ी वाली वेबसाइट/एजेंट के किसी भी मामले की तुरंत एमसीसी को रिपोर्ट की जा सकती है और ऐसे मामलों के लिए उम्मीदवार द्वारा प्राथमिकी दर्ज की जा सकती है.

NEET Counselling 2022: स्ट्रे वैकेंसी राउंड की रिपोर्टिंग डेट बढ़ी

एमसीसी ने नीट यूजी काउंसलिंग 2022 स्ट्रे वैकेंसी राउंड की रिपोर्टिंग की समय सीमा आज, 29 दिसंबर तक बढ़ा दी है. नीट एसएस काउंसलिंग 2022 राउंड 2 च्वाइस-फिलिंग विंडो आधिकारिक वेबसाइट - neet.nta.nic.in पर खुली है. उम्मीदवार 3 जनवरी तक विकल्प भर सकते हैं. वहीं सीट आवंटन का रिजल्ट 5 जनवरी, 2023 को घोषित किया जाएगा. नीट एसएस काउंसलिंग के दूसरे राउंड की रिपोर्टिंग 6 जनवरी 2023 से शुरू होगी.


 

Featured Video Of The Day
T20 World Cup 2024: Virat Kohli और Rohit Sharma के बाद Ravindra Jadeja ने किया संन्यास का एलान