MPPSC: अप्रैल में होगी मध्य प्रदेश वन सेवा मुख्य परीक्षा 2019, जानिए कब तक कर सकते हैं आवेदन

MPPSC Recruitment Exam: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने सूचित किया है कि मध्य प्रदेश वन सेवा मुख्य परीक्षा 2019 अगले महीने 18 अप्रैल को आयोजित की जाएगी.

Advertisement
Read Time: 5 mins
MPPSC: अप्रैल में होगी मध्य प्रदेश वन सेवा मुख्य परीक्षा 2019.
नई दिल्ली:

Madhya Pradesh Forest Service Mains Exam: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने सूचित किया है कि मध्य प्रदेश वन सेवा मुख्य परीक्षा 2019 अगले महीने 18 अप्रैल को आयोजित की जाएगी. परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड 8 अप्रैल से 16 अप्रैल के बीच जारी किए जाएंगे. परीक्षा दो शिफ्ट में होगी. पहली सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक.

जिन उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है, वे 27 मार्च तक आवेदन फॉर्म भरकर जमा कर सकते हैं. MPPSC 17 मार्च से 29 मार्च तक उम्मीदवारों को अपने आवेदन पत्र एडिट करने का मौका भी देगा. उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 50 रुपये का भुगतान करना होगा.

हालांकि, आवेदन पत्र भरने और जमा करने का विकल्प 11 अप्रैल तक खुला रहेगा, लेकिन उम्मीदवारों को लेट फीस का भुगतान करना होगा. 28 मार्च से 3 अप्रैल तक फॉर्म जमा करने वाले उम्मीदवारों को 3000 रुपये की लेट फीस देनी होगी और 4 अप्रैल से 11 अप्रैल तक फॉर्म जमा करने वालों को लेट फीस के रूप में 25000 रुपये का भुगतान करना होगा.

इस बीच मध्य प्रदेश राज्य इंजीनियरिंग सेवा के लिए परीक्षा 30 मई को आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा के माध्यम से कुल 36 रिक्त पद भरे जाएंगे.

वहीं, मध्य प्रदेश राज्य सेवा परीक्षा और राज्य वन सेवा परीक्षा 2020,  11 अप्रैल को आयोजित की जाएगी. इन परीक्षाओं के माध्यम से MPPSC राज्य सेवाओं में 235 रिक्तियों और राज्य वन सेवाओं में 111 रिक्तियों को भरने के लिए उम्मीदवारों का चयन और सिफारिश करेगा.

Featured Video Of The Day
संदेशखली मामले में CBI जांच चलती रहेगी, ममता सरकार को सुप्रीम कोर्ट से झटका