मध्य प्रदेश में 1 अप्रैल से खुलेंगे पहली से 8वीं कक्षा तक के स्कूल, इन नियमों का पालन करना जरूरी

मध्य प्रदेश में पहली से 8वीं कक्षा के लिए स्कूल 1 अप्रैल से खुलेंगे. राज्य के शिक्षा मंत्री ने स्कूलों को फिर से खोलने के दूसरे चरण की पुष्टि की.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश में पहली से 8वीं कक्षा के लिए स्कूल 1 अप्रैल से खुलेंगे. राज्य के शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने स्कूलों को फिर से खोलने के दूसरे चरण की पुष्टि की. कक्षाओं में भाग लेने से पहले छात्रों को अपने माता-पिता या अभिभावकों से अनुमति लेनी होगी. अगर छात्रों की अधिक संख्या कक्षाओं में भाग लेने के लिए सहमत हो जाती है, तो स्कूलों को दो शिफ्ट्स में सत्र आयोजित करने होंगे. इससे स्कूलों के अंदर सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने में मदद मिलेगी.

स्कूल अधिकारियों को छात्रों और शिक्षकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए COVID-19 प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए कहा गया है. इसमें फेस मास्क पहनना, स्कूल के अंदर सैनिटाइटर उपलब्ध कराना और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना आदि शामिल है. 

मध्य प्रदेश सरकार ने कक्षा 1 से कक्षा 8वीं तक के छात्रों को क्लास प्रोजेक्ट के आधार पर अगली कक्षा में पदोन्नत किया है. 

इससे पहले राज्य ने कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए 18 दिसंबर को स्कूल फिर से खोल दिए थे. साथ ही राज्य बोर्ड की परीक्षाओं का टाइम टेबल भी जारी कर दिया है, जिसके अनुसार कक्षा 10वीं की परीक्षाएं 30 अप्रैल 2021 से शुरू होंगी और कक्षा 12वीं की परीक्षाएं 1 मई से शुरू होंगी.

Featured Video Of The Day
PTI Protest Islamabad: Imran Khan के समर्थकों ने Islamabad में रिहाई की मांग करते हुए प्रदर्शन किया