JEE Main 2021 Result: जेईई मेन फरवरी सत्र का रिजल्ट आज हो सकता है जारी, ऐसे कर सकेंगे चेक

JEE Main 2021 Result: संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE Main 2021) फरवरी सत्र का परिणाम आज जारी किया जा सकता है.

Advertisement
Read Time: 19 mins
J
नई दिल्ली:

JEE Main 2021 Result: संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE Main 2021) फरवरी सत्र का परिणाम आज जारी किया जा सकता है. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने पहले कहा था कि जेईई मेन के पहले राउंड का परिणाम 7 मार्च तक घोषित किया जाएगा. हालांकि, एनटीए ने कल रात ही फरवरी सत्र के लिए जेईई मेन 2021 की आंसर की जारी की है. सभी शिफ्ट्स के लिए आंसर की अलग-अलग जारी की गई हैं. आमतौर पर आंसर की जारी होने के कुछ घंटों के बाद ही जेईई मेन का परिणाम घोषित किया जाता है. इसलिए उम्मीद की जा रही है कि जेईई मेन फरवरी सत्र का परिणाम आज जारी हो सकता है. 

जेईई मेन 2021 का परिणाम घोषित होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर उपलब्ध होगा. परीक्षा का फरवरी सत्र 23 फरवरी से 26 फरवरी तक आयोजित किया गया था.

NTA प्रत्येक उम्मीदवार के लिए अलग से JEE मेन स्कोर कार्ड जारी करेगा. बीटेक, BArch और BPlanning के उम्मीदवार अपने एप्लिकेशन नंबर और रोल नंबर की मदद से JEE मेन परीक्षा पोर्टल पर लॉग इन करके अपने स्कोर कार्ड चेक कर सकेंगे. 

Advertisement

JEE Main 2021 result (February): फरवरी सत्र का रिजल्ट ऐसे कर सकेंगे चेक
- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं. 
- अब होम पेज पर दिख रहे लिंक पर क्लिक करें. 
- अब अपनी जरूरी जानकारी भरें. 
- सभी जानकारी को सबमिट कर दें. 
- अब आप रिजल्ट चेक कर सकते हैं. 

Advertisement

इस बार 6.6 लाख छात्रों ने बीटेक के पेपर के लिए पंजीकरण किया था, जिसमें से 95% छात्र परीक्षा में उपस्थित हुए थे. एनटीए ने हाल ही में घोषणा की है कि वे आगामी सत्रों की परीक्षा के लिए तीन और परीक्षा केंद्रों को जोड़ेगा, जिसमें एक भारत में होगा और दो विदेश में होंगे. 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll के नतीजे देख क्या बोले Haryana CM और Bhupendra Singh Hooda?
Topics mentioned in this article