जामिया में बीई (ईवनिंग सेशन) के लिए दाखिले शुरू, आवेदन की अंतिम तिथि 14 अक्टूबर

जामिया में बीई (ईवनिंग सेशन) के लिए दाखिले शुरू, आवेदन की अंतिम तिथि 14 अक्टूबर

जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी ने बैचलर्स ऑफ इंजीनियरिंग (ईवनिंग सेशन) में दाखिले की प्रक्रिया शुरू कर दी है. आवेदन की अंतिम तिथि 14 अक्टूबर है.
 
पांच तरह के इंजीनियरिंग कोर्स
ईवनिंग सेशन में यहां पांच कैटेगरी में इंजीनियरिंग कोर्सेज संचालित करवाए जाते हैं - बीई सिविल इंजीनियरिंग, बीई मकैनिकल इंजीनियरिंग, बीई इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, बीई इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग और बीई कंप्यूटर इंजीनियरिंग.
 
प्रवेश परीक्षा से होंगे दाखिले
इन कोर्सेज में एंट्रेस एग्जाम के आधार पर दाखिले होंगे. बीई कंप्यूटर इंजीनियरिंग के लिए प्रवेश परीक्षा 13 नवंबर को होगी शेष कोर्सेज के लिए 5 नवंबर को होगी.
 
योग्यता
- किसी भी मान्यता प्राप्त पॉलिटेक्निक या टेक्निकल संस्थान से संबंधित ब्रांच में तीन/चार साल का डिप्लोमा. साथ ही कम से कम दो साल का प्रोफेशनल एक्सपीरियंस.
- बीई कंप्यूटर इंजीनियरिंग के लिए तीन या चार साल का डिप्लोमा कंप्यूटर इंजीनियरिंग या इलेक्ट्रॉनिक्स या कम्यूनिकेशन इंजीनियरिंग या किसी और ब्रांच में हो सकता है. दो साल का प्रोफेश्नल एक्सपीरियंस भी चाहिए.
- यूनिवर्सिटी पॉलिटेक्निक या जेएमआई से कम से कम 70 फीसदी अंकों के साथ डिप्लोमा पाने वाले छात्र भी प्रवेश परीक्षा देने के योग्य हैं. उन्हें प्रोफेश्नल एक्सपीरियंस की जरूरत नहीं है.
 
और अधिक जानकारी के लिए jmi.ac.in पर लॉग इन करें या यहां क्लिक करें.
 
और अधिक जानकारी के लिए प्रोसपेक्टस के इस लिंक पर क्लिक करें और उसका पेज नंबर 56 व 57 देखें.
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com