CEED Result 2021: IIT बॉम्बे ने जारी किया परीक्षा का परिणाम, ऐसे करें चेक

CEED Result 2021: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) बॉम्बे ने कॉमन एंट्रेंस एग्जाम फॉर डिजाइन (CEED) 2021 के परिणाम की घोषणा कर दी है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
C
नई दिल्ली:

CEED Result 2021: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) बॉम्बे ने कॉमन एंट्रेंस एग्जाम फॉर डिजाइन (CEED) 2021 के परिणाम की घोषणा कर दी है. जो उम्मीदवार प्रवेश परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट ceed.iitb.ac.in के माध्यम से अपना स्कोरकार्ड डाउनलोड कर सकते हैं.  CEED 2021 परिणाम को डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपनी आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके पोर्टल पर लॉग इन करना होगा. UCEED और CEED 2021 की प्रवेश परीक्षा 17 जनवरी को आयोजित की गई थी.

ऐसे चेक करें रिजल्ट

- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ceed.iitb.c.in पर जाएं.

- इसके बाद होम पेज पर ‘score card' के टैब पर क्लिक करें.

- अब लॉग इन बटन पर क्लिक करें.

- अब अपनीआईडी और पासवर्ड की मदद से  लॉग इन करें.

- रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगा. 

- रिजल्ट डाउनलोड करके भविष्य के लिए प्रिंटआउट जरूर निकाल लें. 

वहीं, अंडर ग्रेजुएट कॉमन एंट्रेंस एग्जामिनेशन फॉर डिजाइन (UCEED) 2021 का परिणाम 10 मार्च को जारी किया जाएगा. आधिकारिक बयान में कहा गया, "वेबसाइट पर परिणाम देखने के लिए उम्मीदवारों को अपने यूजर लॉगिन और पासवर्ड (पंजीकरण प्रक्रिया के दौरान निर्मित) का उपयोग करने की आवश्यकता होती है. UCEED योग्य छात्र अपने स्कोरकार्ड 10 मार्च 2021 से डाउनलोड कर सकेंगे. UCEED स्कोरकार्ड की हार्ड कॉपी उपलब्ध नहीं होगी और इसलिए योग्य उम्मीदवारों को ईमेल या डाक से नहीं भेजी जाएगी."

Featured Video Of The Day
Salim Khan Threat News: सलीम खान को किसने Lawrence Bishnoi का नाम लेकर धमकी दी?
Topics mentioned in this article