IGNOU TEE Admit Card 2021: इग्नू ने 4 मार्च से होने वाली टीईई परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड किए जारी 

IGNOU TEE Admit Card 2021: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने टीईई परीक्षा के लिए हॉल टिकट जारी कर दिए हैं. उम्मीदवार नीचे दिए लिंक से एडमिट कार्ड और डेटशीट डाउनलोड कर सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 15 mins
टीईई परीक्षा के लिए हॉल टिकट जारी
नई दिल्ली:

IGNOU TEE Admit Card 2021: इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने दिसंबर टर्म एंड एग्जामिनेशन (TEE) के लिए हॉल टिकट जारी कर दिया है, जो उम्मीदवार टीईई में भाग लेने वाले हैं वे इग्नू की वेबसाइट से हॉल टिकट डाउनलोड कर सकते हैं. दिसंबर टर्म एंड एग्जामिनेशन (TEE) 4 मार्च से 11 अप्रैल तक आयोजित किया जाएगा. इग्नू की वेबसाइट ignou.ac.in पर दिसंबर टीईई हॉल टिकट और डेट शीट उपलब्ध हैं. बता दें कि जनवरी 2022 में इग्नू ने कोविड-19 मामलों में बढ़ोतरी के कारण दिसंबर 2021 टीईई परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था. ये परीक्षाएं पहले 20 जनवरी से 23 फरवरी को होने वाली थीं.

ये भी पढ़ें ः इग्नू ने शुरू किया सिंधि-हिंदी-सिंधि ट्रांसलेशन में पीजी डिप्लोमा कोर्स, पूरी जानकारी यहां से लें

IGNOU January Admission 2022: इग्नू में एडमिशन का आज है आखिर मौका

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने एनरोलमेंट नंबर के साथ लॉग इन करना होगा. नीचे इग्नू दिसंबर टीईई 2021 की डेटशीट और एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक दिया जा रहा है. उम्मीदवार इस लिंक पर क्लिक करें.

इग्नू दिसंबर टीईई 2021 की डेटशीट (IGNOU December TEE 2021Date Sheet)

इग्नू दिसंबर टीईई 2021 हॉल टिकट (IGNOU December TEE Hall Ticket Link)

टीईई की डेट शीट के साथ प्रकाशित अधिसूचना में कहा गया, “देश भर में प्रचलित कोविड -19 परिदृश्य को देखते हुए कुछ छात्रों को वांछित परीक्षा केंद्र नहीं मिल सकता है. विश्वविद्यालय ने ऐसे छात्रों को उनके हॉल टिकट में उल्लेखित नजदीकी परीक्षा केंद्र में समायोजित करने का प्रयास किया है.“ बता दें कि टीईई की परीक्षा दो  सत्रों में आयोजित की जाएगी. सुबह का सत्र सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक और शाम का सत्र दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक.

Advertisement

अधियूचना के मुताबिक “प्रश्न पत्र का उत्तर केवल उस भाषा (भाषाओं) में स्वीकार किया जाएगा जिसमें कार्यक्रम ऑफर किया गया था. किसी अन्य भाषा में दी गई उत्तर-पुस्तिका का मूल्यांकन नहीं किया जाएगा और बिना किसी सूचना के रद्द कर दिया जाएगा. हालांकि, छात्रों के पास अंग्रेजी माध्यम (भाषा कार्यक्रमों को छोड़कर) में पंजीकरण के बावजूद हिंदी माध्यम में पाठ्यक्रम की परीक्षा का प्रयास करने का विकल्प है.”

Advertisement
Featured Video Of The Day
PM Modi in Russia: भारत-रूस शिखर वार्ता में हिस्सा लेंगे पीएम मोदी, Austria का भी करेंगे दौरा