#EducationMinisterGoesLive: शिक्षा मंत्री ने स्थगित किया लाइव वेबिनार, बोर्ड परीक्षाओं पर अब इस दिन करेंगे शिक्षकों से बात

#EducationMinisterGoesLive: शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाक निशंक (Education Minister Ramesh Pokhriyak ‘Nishank’) ने शिक्षकों के साथ होने वाला अपना लाइव वेबिनार स्थगित कर दिया है.

Advertisement
Read Time: 23 mins
#
नई दिल्ली:

#EducationMinisterGoesLive: शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाक निशंक (Education Minister Ramesh Pokhriyak ‘Nishank') ने शिक्षकों के साथ होने वाला अपना लाइव वेबिनार स्थगित कर दिया है. शिक्षा मंत्री पहले आज शाम को 4 बजे शिक्षकों से बोर्ड परीक्षाओं को लेकर चर्चा करने वाले थे, लेकिन अब लाइव वेबिनार 22 दिसंबर को शाम 4 बजे आयोजित किया जाएगा. शिक्षा मंत्री ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए इस बारे में जानकारी दी है. उन्होंने शिक्षकों से अनुरोध किया है कि वे सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2021 (CBSE Board Exams 2021)  के बारे में अपनी चिंताओं और प्रश्नों को साझा करें, ताकि चर्चा के दौरान उन्हें संबोधित किया जा सके. शिक्षकों को #EducationMinisterGoesLive का उपयोग करके अपने प्रश्नों को साझा करने के लिए आमंत्रित किया गया है. 

वेबिनार को स्थगित करने की जानकारी देते हुए शिक्षा मंत्री ने ट्वीट किया, “शिक्षकों, मैं 22 दिसंबर को शाम 4 बजे आप सभी के साथ एक आनंदमय बातचीत करने के लिए उत्सुक हूं. कृपया अपने प्रश्नों / सुझावों को मेरे साथ साझा करें.”

Advertisement

Advertisement

इसके अलावा शिक्षा मंत्रालय के ट्विटर हैंडल पर भी वेबिनार के स्थगन की जानकारी साझा की गई है. शिक्षा मंत्रालय के ट्विटर हैंडल पर लिखा गया है, "भारी प्रतिक्रियाओं को देखते हुए तारीख को संशोधित किया गया है. केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक बोर्ड परीक्षा के बारे में आपकी चिंताओं पर चर्चा करने के लिए ट्विटर या फेसबुक पर 22 दिसंबर को शाम 4 बजे लाइव जाएंगे. तब तक #EducationMinisterGoesLive का उपयोग करके अपने प्रश्नों को साझा करते रहें."

Advertisement

कुछ शिक्षकों ने CBSE बोर्ड परीक्षा 2021 के लिए "क्लैरिटी" देने के लिए शिक्षा मंत्री से सवाल किए हैं. जबकि कुछ ने परीक्षा रद्द करने के लिए कहा है. वहीं, कुछ शिक्षकों ने पूछा है कि प्रैक्टिकल परीक्षा कैसे आयोजित की जाएगी.

Advertisement

अपने पिछले वेबिनार में छात्रों द्वारा पूछे गए इसी तरह के एक प्रश्न का उत्तर देते हुए रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा था कि अगर छात्र अपने स्कूलों में लैब का काम करने के लिए नहीं जा सकते हैं, तो प्रैक्टिकल परीक्षा के विकल्पों पर विचार किया जाएगा.

वहीं, सीबीएसई के अधिकारियों ने कुछ दिन पहले कहा था कि बोर्ड परीक्षाएं निश्चित रूप से आयोजित की जाएंगी. परीक्षाएं लिखित रूप में होंगी और ऑनलाइन आयोजित नहीं की जाएंगी. साथ ही हितधारकों के साथ परामर्श के बाद कक्षा 12वीं और कक्षा 10वीं की परीक्षाओं के लिए शेड्यूल जारी किया जाएगा.

Featured Video Of The Day
Israel-Iran War: इज़रायल के Beersheba में आतंकी हमला, एक की मौत, नौ घायल | NDTV India