CTET 2020: परीक्षा के लिए अब इस दिन तक बदल सकेंगे शहर, आगे बढ़ी अंतिम तारीख

CTET 2020:  केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) के लिए उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए अपनी पसंद का शहर बदलने के लिए अंतिम तारीख आगे बढ़ा दी है.

CTET 2020: परीक्षा के लिए अब इस दिन तक बदल सकेंगे शहर, आगे बढ़ी अंतिम तारीख

CTET 2020: परीक्षा के लिए अब इस दिन तक बदल सकेंगे शहर.

नई दिल्ली:

CTET 2020:  केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) के लिए उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए अपनी पसंद का शहर बदलने के लिए अंतिम तारीख आगे बढ़ा दी है. पहले परीक्षा के लिए शहर बदलने की अंतिम तारीख आज थी और सीबीएसई ने अब इसे 26 नवंबर तक बढ़ा दिया है.

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा ( CTET) 31 जनवरी को आयोजित की जाएगी. परीक्षा में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का सख्ती से पालन किया जाएगा.  

बता दें कि कोरोनावायरस के चलते कई उम्मीदवारों ने अपना स्थान बदल दिया है, जिसके चलते उन्होंने बोर्ड को परीक्षा के लिए शहर बदलने का विकल्प देने के लिए बड़ी संख्या में अनुरोध किया था. उम्मीदवारों की समस्या को देखते हुए बोर्ड ने उन्हें परीक्षा के लिए शहर बदलने का मौका दिया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके अलावा CBSE ने उन शहरों की संख्या बढ़ाने का भी फैसला किया है, जहां परीक्षा आयोजित की जाएगी. पहले यह परीक्षा 112 शहरों में आयोजित की जानी थी, लेकिन अब यह परीक्षा 135 शहरों में आयोजित की जाएगी.