CISCE Board Exams: फरवरी-मार्च में नहीं होंगे ICSE और ISC एग्जाम, CISCE ने बताया कब जारी होंगी परीक्षा की तारीखें

CISCE Board Exams: काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशंस (CISCE) ने स्पष्ट किया है कि इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (ICSE) और इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट (ISC) की फाइनल परीक्षा फरवरी में नहीं होगी.

Advertisement
Read Time: 5 mins
C
नई दिल्ली:

CISCE Board Exams: काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशंस (CISCE) ने स्पष्ट किया है कि इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (ICSE) और इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट (ISC) की फाइनल परीक्षा फरवरी में नहीं होगी. एक नोटिस में यह कहा गया है कि COVID-19 महामारी की मौजूदा स्थिति और पिछले साल भर में स्कूलों की पढ़ाई पर इसके प्रभाव को देखते हुए परीक्षा की तारीखों को टाला गया है.

यह भी जानकारी दी गई है कि पांच राज्य फरवरी और मार्च के महीनों में अपना चुनाव करेंगे. ऐसे में छात्रों को किसी भी तरह की क्लैश या असुविधा से बचाने के लिए उस अवधि के दौरान कोई परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी.  परीक्षा परिषद ने कहा कि CISCE परीक्षा की तारीखें बाद में 'उचित समय' पर घोषित की जाएंगी.

बता दें कि नए शैक्षणिक सेशन में कोई बदलाव नहीं किया गया है और कक्षाओं को COVID-19 सावधानियों को लेते हुए शेड्यूल के अनुसार आयोजित किए जाने की उम्मीद है.

Featured Video Of The Day
India-Maldives: भारत के दौरे पर राष्ट्रपति मुइज्जू, क्या दोनों देशों के बीच घुली कड़वाहट होगी दूर?