Bihar 64th Combined Competitive Exam Interview: बीपीएससी ने की इंटरव्यू के लिए तारीखों की घोषणा, जानिए शेड्यूल

Bihar 64th Combined Competitive Exam Interview Dates: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) 1 दिसंबर से 23 दिसंबर तक 64वें कंबाइंड कॉम्पिटेटिव एग्जाम के लिए इंटरव्यू आयोजित करेगा.

Advertisement
Read Time: 5 mins
नई दिल्ली:

Bihar 64th Combined Competitive Exam Interview Dates: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) 1 दिसंबर से 23 दिसंबर तक 64वें कंबाइंड कॉम्पिटेटिव एग्जाम के लिए इंटरव्यू आयोजित करेगा. 12 जुलाई 2019 से 16 जुलाई 2019 तक आयोजित हुई मुख्य लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए चयनित किया गया है. लिखित परीक्षा में कुल 3,799 उम्मीदवार सफल हुए थे. इस परीक्षा के माध्यम से कुल 1,465 रिक्तियों को भरा जाएगा, जिसमें से 459 पद महिला उम्मीदवारों के लिए निर्धारित हैं. 

Bihar 64th Combined Competitive Exam Interview Dates

बता दें कि बीपीएससी ने इंटरव्यू के लिए केवल पहले चरण की डिटेल ही जारी की थी. अगले चरणों की जानकारी आयोग द्वारा बाद में जारी की जाएगी. इंटरव्यू के समय उम्मीदवारों को जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपने साथ कैरी करने होंगे. 

बता दें कि 65वीं कंबाइंड कॉम्पिटेटिव मुख्य परीक्षा 25, 26 और 28 नवंबर को आयोजित की जाएगी. वहीं, 66वीं बिहार कंबाइंड कॉम्पिटेटिव परीक्षा 27 दिसंबर को आयोजित की जाएगी. बिहार राज्य सरकार के तहत विभिन्न विभागों और संगठनों में इस परीक्षा के माध्यम से कुल 562 रिक्तियां भरी जाएंगी. यह 66वीं बिहार संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा की प्रारंभिक परीक्षा है. 

प्रारंभिक परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवार मुख्य परीक्षा में बैठने के पात्र होंगे. प्रारंभिक परीक्षा में केवल जनरल स्टडी का पेपर होगा. सभी प्रश्न ऑब्जेक्टिव होंगे और परीक्षा कुल 150 अंकों के लिए होगी. 

Featured Video Of The Day
Bhopal Drugs Raid: भोपाल में 1800 Crore के Drugs बरामद, DIG ने बताई सूचना और गिरफ्तारी की पूरी कहानी