ADVERTISEMENT

Stock Market Closing: शेयर बाजार में लगातार दूसरे दिन तेजी, सेंसेक्स 355 अंक उछला, निफ्टी 17,100 पर बंद

Stock Market Closing: सेंसेक्स की कंपनियों में एचसीएल टेक, अल्ट्राटेक सीमेंट, नेस्ले इंडिया, टाटा स्टील, कोटक बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, भारती एयरटेल और एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी के शेयर लाभ में रहे.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी04:49 PM IST, 17 Mar 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

Stock Market Closing: वैश्विक बाजारों में मजबूती के रुख के बीच मेटल, बैंकिंग एंड फाइनेंस शेयरों में लिवाली से शुक्रवार को शेयर बाजारों में तेजी का सिलसिला लगातार दूसरे दिन जारी रहा और यह हरे निशान पर बंद हुआ. इसके अलावा मजबूत होते रुपये और अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में नरमी से भी शेयर बाजार के निवेशकों की धारणा मजबूत हुई. आज बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 355.06 अंक यानी 0.62 प्रतिशत की बढ़त के साथ 57,989.90 अंक पर बंद हुआ. आज के कारोबार के दौरान यह भारी उछाल के साथ 58,178.94 के उच्चतम स्तर और 57,503.90 अंक के निचले स्तर तक गया. इसके अलावा, बीएसई मिडकैप 0.29 प्रतिशत और स्मॉलकैप 0.69 प्रतिशत चढ़ गया.

इसी तरह, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 114.45 अंक यानी 0.67 प्रतिशत की बढ़त के साथ 17,100.05 अंक पर बंद हुआ. सेंसेक्स की कंपनियों में एचसीएल टेक का शेयर सबसे अधिक 3.58 प्रतिशत मजबूत हुआ. अल्ट्राटेक सीमेंट, नेस्ले इंडिया, टाटा स्टील, कोटक बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, भारती एयरटेल और एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी के शेयर भी लाभ में रहे. जबकि आईटीसी, मारुति, एनटीपीसी, एशियन पेंट्स और सन फार्मा के शेयर नुकसान में रहे. आज 

वहीं, अन्य एशियाई बाजारों की बात करें तो चीन का शंघाई कम्पोजिट, जापान का निक्की, हांगकांग का हैंगसेंग और दक्षिण कोरिया का कॉस्पी लाभ में रहे. वहीं,  दिन में कारोबार के दौरान यूरोपीय बाजार लाभ में थे.

इस बीच, अंतरराष्ट्रीय तेल मानक ब्रेंट क्रूड 1.16 प्रतिशत की तेजी के साथ 75.57 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया. अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में रुपया 18 पैसे की मजबूती के साथ 82.58 प्रति डॉलर पर पहुंच गया.

शेयर बाजारों के  आंकड़ों के अनुसार, विदेशी संस्थागत निवेशकों (FPI) ने गुरुवार को शेयर बाजार में बिकलाव बने रहे. इस दौरान उन्होंने शुद्ध रूप से 282.06 करोड़ रुपये के शेयर बेचे.

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT