ADVERTISEMENT

घरेलू शेयर बाजारों में मजबूती, सेंसेक्स तीन दिन की गिरावट के बाद 446 अंक उछला

घरेलू शेयर बाजारों में मंगलवार को तेजी रही और बीएसई सेंसेक्स में 446 अंक का उछाल आया है. वैश्विक बाजारों में मिले-जुले रुख के बीच मुख्य रूप से एचडीएफसी लि. और एसडीएफसी बैंक में लिवाली से बाजार में तेजी आई.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी04:45 PM IST, 27 Jun 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

घरेलू शेयर बाजारों में मंगलवार को तेजी रही और बीएसई सेंसेक्स में 446 अंक का उछाल आया है. वैश्विक बाजारों में मिले-जुले रुख के बीच मुख्य रूप से एचडीएफसी लि. और एसडीएफसी बैंक में लिवाली से बाजार में तेजी आई. तीस शेयरों पर आधारित बीएसई सेंसेक्स 446.03 अंक यानी 0.71 प्रतिशत की बढ़त के साथ 63,416.03 अंक पर बंद हुआ. कारोबार के दौरान, यह 497.54 अंक तक चढ़ गया था। इससे पहले, सेंसेक्स में तीन दिन से गिरावट थी.

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 126.20 अंक यानी 0.68 प्रतिशत की तेजी के साथ 18,817.40 अंक पर बंद हुआ.

सेंसेक्स शेयरों में भारतीय स्टेट बैंक, एचडीएफसी, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, भारती एयरटेल, कोटक महिंद्रा बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, टाटा मोटर्स, एनटीपीसी और बजाज फिनसर्व प्रमुख रूप से लाभ में रहें.

एचडीएफसी के चेयरमैन दीपक पारेख ने कहा कि आवास वित्त कंपनी एचडीएफसी का एचडीएफसी बैंक के साथ विलय एक जुलाई से प्रभाव में आएगा. इससे दोनों एचडीएफसी के शेयरों में तेजी रही. दूसरी तरफ, मारुति, आईटी तथा हिंदुस्तान यूनिलीवर नुकसान में रहे.

एशिया के अन्य बाजारों में चीन का शंघाई कंपोजिट और हांगकांग का हैंगसेंग लाभ में जबकि दक्षिण कोरिया का कॉस्पी तथा जापान का निक्की नुकसान में रहे. यूरोप के प्रमुख बाजारों में शुरूआती कारोबार में मिला-जुला रुख रहा। अमेरिकी बाजार में सोमवार को गिरावट रही थी.

वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड 1.12 प्रतिशत की गिरावट के साथ 73.35 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया. 

शेयर बाजार के आंकड़ों के अनुसार विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने सोमवार को शुद्ध रूप से 409.43 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर बेचे.

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT