ADVERTISEMENT

बैंक रहेंगे अगले तीन दिनों तक बंद, जरूरी काम आज ही निपटा लें

महीने के दूसरे और चौथे शनिवार बैंक बंद रहते हैं. रविवार को बैंकों का नियमित साप्ताहिक अवकाश रहता है और 26 जून यानी सोमवार को ईद उल फितर का अवकाश है.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी10:44 AM IST, 23 Jun 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

कल यानी शनिवार, रविवार और सोमवार को बैंक तीन दिनों के लिए बंद रहेंगे. ऐसे में यदि आपको कुछ जरूरी काम निपटाने हैं तो शुक्रवार यानी आज शाम तक निपटा लें. क्योंकि आज शुक्रवार यानी 23 जून के बाद बैंक सीधा मंगलवार यानी 27 जून को खुलेंगे. 

दरअसल, महीने के दूसरे और चौथे शनिवार बैंक बंद रहते हैं. रविवार को बैंकों का नियमित साप्ताहिक अवकाश रहता है और 26 जून यानी सोमवार को ईद उल फितर का अवकाश है. हालांकि बैंक छुट्टी के दिनों को ध्यान में रखते हुए प्रयास करते हैं कि एटीएम में पर्याप्त नकदी डाल दी जाए और आम जनों को किल्लत न हो.

हालांकि किन्ही त्योहारों के इर्द गिर्द एटीएम से कैश विदड्रॉल ज्यादा होता देखा गया है और ऐसे में ईद पर भी अपेक्षाकृत अधिक धन निकासी के चलते हो सकता है कि एटीएम में धन की किल्लत हो जाए. ऐसे में बेहतर तो यही होगा कि जरूरी कामों के लिए नकद अपने पास रखा जाए. 

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT