ADVERTISEMENT

फोर्टिस हेल्थकेयर को खरीदने के लिए मणिपाल हेल्थ ने अपनी पेशकश और बढ़ाई

पिछले काफी समय से मणिपाल हेल्त एंटरप्राइजेज कोशिश कर रहा है कि फोर्टिस हेल्थकेयर को खरीद ले. इसके लिए वह फोर्टिस की खरीद के लिए अपनी बोली लगातार बढ़ाता जा रहा है.
NDTV Profit हिंदीBhasha
NDTV Profit हिंदी03:25 PM IST, 08 May 2018NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

पिछले काफी समय से मणिपाल हेल्त एंटरप्राइजेज कोशिश कर रहा है कि फोर्टिस हेल्थकेयर को खरीद ले. इसके लिए वह फोर्टिस की खरीद के लिए अपनी बोली लगातार बढ़ाता जा रहा है. मणिपाल हेल्थ एंटरप्राइजेज ने फोर्टिस हेल्थकेयर लिमिटेड के विलय की पेशकश के लिये अपनी बोली को और बढ़ाकर 8,358 करोड़ रुपये कर दिया. फोर्टिस हेल्थकेयर की बंबई शेयर बाजार को भेजी सूचना के अनुसार, ‘‘विलय के लिये हम फोर्टिस हेल्थकेयर के लिये 8,358 करोड़ रुपये मूल्य का प्रस्ताव करते हैं और मणिपाल हेल्थ एंटरप्राइजिज के लिये 6,070 करोड़ रुपये का मूल्य तय करते हैं.’’ 

इस पेशकश के तहत प्रति शेयर मूल्य 160 रुपये होगा. मणिपाल हेल्थ ने 160 रुपये प्रति शेयर के आधार पर 2,100 करोड़ रुपये के तरजीही आवंटन से फोर्टिस के शेयर खरीदने का भी प्रस्ताव दिया है. 

मणिपाल हेल्थ ने फोर्टिस के निदेशक मंडल को भेजे संशोधित प्रस्ताव में कहा है कि इसका उद्देश्य फोर्टिस को अल्पकालिक तरलता संकट , मौजूदा ऋण के पुनर्भुगतान और रेलिगेयर हेल्थ ट्रस्ट की संबंधित भारतीय संपत्तियों के अधिग्रहण के भुगतान में मदद करना है. 

इससे पहले मणिपाल हेल्थ ने 24 अप्रैल को पेशकश पहली बार संशोधित कर 6,322 करोड़ रुपये का मूल्य तय किया था. उसने पहली पेशकश में फोर्टिस का मूल्यांकन 6,061 करोड़ रुपये निर्धारित किया था. 

उल्लेखनीय है कि आईएचएच हेल्थकेयर बर्हाड और मुंजाल - बर्मन ने भी अपनी - अपनी पेशकश संशोधित कर मूल्य बढ़ा चुके हैं. फोर्टिस बोर्ड की बैठक 10 मई को होगी जिसमें वह कंपनी के लिये बाध्यकारी बोली को लेकर फैसला करेगा. निदेशक मंडल यह निर्णय विशेषज्ञ सलाहकार समिति की सिफारिश से करेगा.

NDTV Profit हिंदी
लेखकBhasha
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT