ADVERTISEMENT

Airtel में हिस्सेदारी लेगा Google, 7,400 करोड़ रुपये का करेगा निवेश

एयरटेल ने बताया कि इस समझौते के तहत एयरेटल में 700 मिलियन डॉलर से 1.28 फीसदी शेयरों की हिस्सेदारी खरीदेगा, जिसमें प्रति शेयर की कीमत 734 रुपये होगी.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी02:25 PM IST, 28 Jan 2022NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

भारती एयरटेल (Bharti Airtel ) ने गूगल (Google ) के साथ एक साझेदारी का ऐलान किया है. भारती एयरटेल ने शुक्रवार को घोषणा की कि Google भारत के डिजिटल तंत्र को आगे बढ़ाने के लिए एक समझौते में 1 बिलियन डॉलर तक का निवेश करने की योजना बना रहा है. एयरटेल ने कहा है कि इस साझेदारी के तौर पर Google का इरादा अगले पांच वर्षों में 1 अरब डॉलर (करीब 7,400 करोड़ रुपये) तक निवेश करने का है. 

एयरटेल ने बताया कि इस समझौते के तहत एयरेटल में 700 मिलियन डॉलर से 1.28 फीसदी शेयरों की हिस्सेदारी खरीदेगा, जिसमें प्रति शेयर की कीमत 734 रुपये होगी.  वहीं, 300 मिलियन डॉलर व्यावसायिक समझौतों के कार्यान्वयन में लगाए जाएंगें. इससे 5जी नेटवर्क की दुनिया में साझेदारी मजबूत होगी. वहीं पूरे भारत में व्यवसायों के लिए क्लाउड इको सिस्टम को गति देने में मदद मिलेगी. 

भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल ने कहा, "एयरटेल और गूगल इनोवेटिव उत्पादों के माध्यम से भारत के डिजिटल ग्रोथ को बढ़ाने के लिए विजन साझा करते हैं. वहीं गूगल और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा कि एयरटेल भारत के डिजिटल फ्यूचर को आकार देने में अग्रणी है. इस साझेदारी पर हमें गर्व है.  

ये भी देखें : एयर इंडिया का विनिवेश होने से हवाई जहाज का मुफ्त सरकारी सफर करने के दिन खत्म

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT