ADVERTISEMENT

छुट्टियों के दौरान ईमेल या फोन करके कर्मचारियों को किया परेशान तो भरना होगा 1 लाख का जुर्माना

Dream 11 Unplug Policy Details: इस नई पॉलिसी के तहत छुट्टियों के दौरान कंपनी के कर्मचारी एक हफ्ते के लिए काम और काम से जुड़े ईमेल, मैसेज, कॉल और यहां तक ​​कि अपने ऑफिस के साथियों से भी दूरी बना सकते हैं.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी05:13 PM IST, 30 Dec 2022NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

Dream 11 Unplug Policy Latest Updates: आप अपनी नौकरी से चाहे कितना भी प्यार करते हैं, लेकिन अपनी छुट्टियों के दौरान ऑफिस या अपनी काम से जुड़ी बातों को याद करना या उनका जिक्र करना बिल्कुल नहीं चाहते होंगे. ऑफिस की छुट्टियों के दौरान आप भले ही अपने परिवार के साथ एक अच्छा समय बिता रहे होते हैं, लेकिन आपके फोन को ऑफिस के ईमेल, मैसेज और फोन से छुटकारा नहीं मिलता है. अब इस समस्या से कर्मचारियों को जल्द ही राहत मिलने वाली है. अगर छुट्टियों के दिन भी आप ऑफिस के फोन कॉल, ईमेल, व्हाट्सऐप मैसेज से अक्सर परेशान हो जाते हैं तो ये खबर आपके लिए जानना जरूरी है.  

भारतीय टेक कंपनी ड्रीम 11 (Dream 11 ) अपने कर्मचारियों (Empolyees) के लिए एक दिलचस्प पॉलिसी लाई है, यह नई पॉलिसी (New Policy) कंपनी के कर्मचारियों को बेहतर ढ़ंग से अपनी छुट्टियों का आनंद लेने में मदद करेगी. हालांकि, जिन कर्मचारियों को छुट्टी के दिनों में अपने साथियों को फोन करके या ईमेल भेजकर परेशान करने की आदत है, तो उन्हें ऐसा करने पर 1 लाख रुपये का भारी जुर्माना देना पड़ सकता है. 

जी हां, फैंटेसी स्पोर्ट्स कंपनी ड्रीम 11 एक नई ड्रीम 11 अनप्लग पॉलिसी (Dream 11 Unplug policy) लेकर आई है. इस पॉलिसी को खास तौर पर कर्मचारियों को ऑफिस से आने वाले ईमेल, मैसेज और कॉल से परेशान हुए बिना अपनी छुट्टियों का आनंद लेने के लिए तैयार किया गया है. इस नई पॉलिसी के तहत छुट्टियों के दौरान कंपनी के कर्मचारी एक हफ्ते के लिए काम और काम से जुड़े ईमेल, मैसेज, कॉल और यहां तक ​​कि अपने ऑफिस के साथियों से भी दूरी बना सकते हैं.

कंपनी ने ड्रीम 11 अनप्लग पॉलिसी (Dream 11 Unplug policy) की घोषणा करते हुए अपने लिंक्डइन अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया है. इस पोस्ट में कंपनी ने कहा, ड्रीम11 में, हम वास्तव में 'ड्रीमस्टर' को लॉग ऑफ करते हैं, जो अनप्लग है. हम इस पॉलिसी के जरिये यह सुनिश्चित करते हैं कि ड्रीमस्टर के वर्किंग इकोसिस्टम से उस समय कोई भी संपर्क नहीं कर सकता है, जब वे अपने छुट्टियों का आनंद ले रहे हों. 

कंपनी ने कहा, हमारा मामना है कि परिवार के साथ अच्छा समय बिताने या छुट्टी पर पूरी तरह से आराम करने से कर्मचारियों के मूड, क्वालिटी ऑफ लाइफ, प्रोडक्टिविटी आदि में काफी सुधार हो सकता है.

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT