Dollar vs Rupee : शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 5 पैसे चढ़कर 82.46 के स्तर पर आया

Dollar vs Rupee Rate Today 9 June 2023: इस बीच दुनिया की छह प्रमुख करेंसी के मुकाबले अमेरिकी डॉलर की कमजोरी या मजबूती की स्थिति को दर्शाने वाला डॉलर इंडेक्स (Dollar Index)  0.04 प्रतिशत बढ़कर 103.38 पर पहुंच गया.

Dollar vs Rupee : शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 5 पैसे चढ़कर 82.46 के स्तर पर आया

नई दिल्ली:

Dollar vs Rupee Rate Today: आज यानी 9 जून, शुक्रवार को अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में शुरुआती कारोबार के दौरान अमेरिकी डॉलर (US Dollar) के मुकाबले भारतीय रुपया (Indian Rupees)  पांच पैसे की तेजी के साथ 82.46 के स्तर पर पहुंच गया. शेयर बाजारों में सकारात्मक रुख के बीच शुक्रवार को रुपये के मूल्य में मजबूती आई.

इसको लेकर विदेशी मुद्रा कारोबारियों ने कहा कि कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट और विदेशी कोषों की आवक से भी भारतीय करेंसी को समर्थन मिला.

अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया (Dollar vs Rupee) 82.49 पर मजबूत खुला और 82.45 के उच्चतम पर पहुंच गया. वहीं, खबर लिखे जाने तक रुपया पिछले बंद भाव के मुकाबले पांच पैसे की बढ़त दर्ज करते हुए 82.46 के स्तर पर था.

पिछले कारोबारी सत्र में यानी गुरुवार को अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया (Dollar vs Rupees) 82.51 पर बंद हुआ था.

इस बीच दुनिया की छह प्रमुख करेंसी के मुकाबले अमेरिकी डॉलर की कमजोरी या मजबूती की स्थिति को दर्शाने वाला डॉलर इंडेक्स (Dollar Index)  0.04 प्रतिशत बढ़कर 103.38 पर पहुंच गया. वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा 0.50 फीसदी गिरकर 75.58 डॉलर प्रति बैरल के भाव पर था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com