ADVERTISEMENT

Google के खिलाफ प्लेस्टोर संबंधी पॉलिसी को लेकर CCI ने शुरू की जांच, लग चुका है 936 करोड़ रुपये का जुर्माना

Google vs CCI: प्रतिस्पर्द्धा आयोग (CCI) ने 25 अक्टूबर, 2022 के अपने आदेश में गूगल (Google) को अनुचित कारोबारी गतिविधियों से दूर रहने को कहा था.
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी10:09 AM IST, 13 May 2023NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

 Google vs CCI: भारतीय प्रतिस्पर्द्धा आयोग यानी सीसीआई (CCI) ने गूगल (Google) की एंड्रॉयड प्लेस्टोर संबंधी नीतियों के बारे में पिछले साल अक्टूबर में दिए गए अपने निर्देश का पालन नहीं करने के आरोप की शुक्रवार से जांच शुरू कर दी. इसको लेकर प्रतिस्पर्द्धा नियामक ने गूगल को कारण बताओ नोटिस जारी कर कुछ बिंदुओं पर जवाब मांगा है. इंटरनेट कंपनी को चार सप्ताह के भीतर जवाब देने को कहा गया है.

सूत्र ने कहा कि सीसीआई के आदेश का पालन नहीं करने को एक गंभीर मामला माना जाता है और अगर इसमें गूगल को दोषी पाया जाता है तो उस पर जुर्माना एवं दंडात्मक कदम उठाए जा सकते हैं.

आपको बता दें कि इससे पहले प्रतिस्पर्द्धा आयोग ने 25 अक्टूबर, 2022 के अपने आदेश में गूगल को एंड्रॉयड के प्लेस्टोर पर अपने दबदबे का दुरुपयोग करने का दोषी पाने के बाद 936.44 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया था. इसके साथ ही उसने गूगल को अनुचित कारोबारी गतिविधियों से दूर रहने को कहा था.

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT