Zepto ने 3.5 अरब डॉलर के वैल्यूएशन पर जुटाई 650 मिलियन डॉलर की फंडिंग

Zepto की ओर से कहा गया है कि कंपनी अगले 2 से 3 वर्षों में आईपीओ लाने की योजना बना रही है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
वित्त वर्ष 2023 में Zepto की आय में सालाना 1,339 प्रतिशत की ग्रोथ देखने को मिली थी.
नयी दिल्ली:

ई-कॉमर्स कंपनी जेप्टो (Zepto) ने फंडिंग के हालिया राउंड में 66.5 करोड़ डॉलर (लगभग 5,560 करोड़ रुपये) जुटाए हैं. कंपनी ने शुक्रवार को बताया कि इससे उसका बाजार पूंजीकरण 3.6 अरब डॉलर हो गया है, जो एक साल में लगभग तीन गुना हो गया है.मुंबई के इस स्टार्टअप द्वारा 1.4 अरब डॉलर के मूल्यांकन पर 23.5 करोड़ डॉलर जुटाने के एक वर्ष से भी कम समय बाद यह विशाल धनराशि जुटाई गई है.

फंडिंग राउंड में कई पुराने निवेशकों ने लिया भाग

कंपनी के हालिया फंडिंग राउंड में एवेनीर, लाइटस्पीड, एवरा जैसे नए निवेशकों के साथ-साथ ग्लेड ब्रुक, नेक्सस, स्टेपस्टोन, गुडवाटर और लैशी ग्रूम जैसे पुराने निवेशकों ने भी भाग लिया.

Advertisement
जेप्टो के को-फाउंडर और सीईओ आदित पालिचा ने कहा, “हम 29 महीनों में शून्य से एक अरब से अधिक की बिक्री पर पहुंच गए हैं, जो कि हमसे पहले किसी भी अन्य इंटरनेट कंपनी की तुलना में तेज है. इस समय एक अरब डॉलर से अधिक के आधार पर भी, हम सालाना आधार पर 100 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि कर रहे हैं.”

जेप्टो की योजना जल्द ही आईपीओ लाने की

क्विक कॉमर्स कंपनी जेप्टो की योजना जल्द ही आईपीओ लाने की है. इसको लेकर जेप्टो की ओर से कहा गया है कि कंपनी अगले 2 से 3 वर्षों में आईपीओ लाने की योजना बना रही है.

वित्त वर्ष 2023 में जेप्टो की आय 1,339% बढ़ी

वित्त वर्ष 2023 में जेप्टो की आय में सालाना 1,339 प्रतिशत की ग्रोथ देखने को मिली थी. इस दौरान कंपनी की आय 2,024 करोड़ रुपये रही थी, जो इससे पिछले वित्त वर्ष में 142 करोड़ रुपये थी. हालांकि, आय बढ़ने के साथ ही नुकसान में भी बढ़ोतरी हुई.इस दौरान कंपनी का नुकसान  390 करोड़ रुपये से बढ़कर 1,272 करोड़ रुपये हो गया है.

Featured Video Of The Day
T20 World Cup 2024: आधी रात को जागा देश, जब टी20 विश्वकप पर India ने किया कब्जा; जीत का जश्न
Topics mentioned in this article