एलन मस्क फिर बने दुनिया के सबसे अमीर शख्स, जेफ बेजोस को पीछे छोड़ा, जानें कितनी है नेटवर्थ

Bloomberg Billionaires Index: दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में टॉप-10 में बर्नार्ड अर्नाल्ट, मार्क जुकरबर्ग, बिल गेट्स और वॉरेन बफेट जैसे दिग्गज शामिल हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
Elon Musk Net Worth: एलन मस्क की कुल संपत्ति 210 अरब डॉलर हो गई है, जो अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस से 3 अरब डॉलर अधिक है.
नई दिल्ली:

टेस्ला (Tesla) और स्पेसएक्स (SpaceX) के सीईओ और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X के मालिक एलन मस्क ( Elon Musk) फिर से दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति ( Richest Man in the World Today) बन गए हैं. ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स  (Bloomberg Billionaires Index) के अनुसार, 19 जून 2024 को, एलन मस्क की कुल संपत्ति (Elon Musk Net Worth) 210 अरब डॉलर हो गई है, जो अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस से 3 अरब डॉलर अधिक है.

जेफ बेजोस की कुल नेटवर्थ 207 अरब डॉलर

उन्होंने ब्लूमबर्ग इंडेक्स में टॉप पॉजिशन हासिल किया है. इसके साथ ही जेफ बेजोस को पीछे छोड़ दिया है.ब्लूमबर्ग के मुताबिक, जेफ बेजोस की कुल नेटवर्थ 207 अरब डॉलर है.

Advertisement
यह एलन मस्क के लिए एक बड़ी उपलब्धि है, क्योंकि उन्होंने मई 2022 में पहली बार दुनिया के सबसे अमीर शख्स का दर्जा हासिल किया था, लेकिन नवंबर 2022 में संपत्ति के मामले में जेफ बेजोस से पीछे हो गए थे.

टेस्ला और स्पेसएक्स के शेयरों में तेजी से बढ़ी संपत्ति

एलन मस्क की संपत्ति में वृद्धि उनकी कंपनियों, टेस्ला और स्पेसएक्स के शेयरों की कीमतों में हालिया वृद्धि के कारण हुई है. इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल मेकिंग कंपनी टेस्ला के शेयरों की कीमत (Tesla Share Price ) पिछले महीने 10% से अधिक बढ़ गया है, जबकि स्पेसएक्स ने हाल ही में $125 बिलियन का वैल्यूएशन हासिल किया है.

दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में टॉप-10 में बर्नार्ड अर्नाल्ट, मार्क जुकरबर्ग, बिल गेट्स और वॉरेन बफेट जैसे दिग्गज शामिल हैं.
 

Featured Video Of The Day
T20 WC 2024: भारत ने जीता T20 वर्ल्‍ड कप, Delhi, UP और Bihar में ऐसे मना जश्न | Suryakumar | Virat
Topics mentioned in this article