Elon Musk बने X पर 200M फॉलोअर्स वाले पहले शख्‍स, बराक ओबामा और रोनाल्डो को पीछे छोड़ा

हाल ही में सामने आई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि मस्क के अधिकांश फॉलोअर्स फेक हैं और लाखों नए डीएक्टिव अकाउंट्स की वजह से यह संख्या बढ़ गई है. हालांकि, दावे को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
E
नई दिल्ली:

टेक अरबपति एलन मस्क (Elon Musk) गुरुवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर 200 मिलियन फॉलोअर्स तक पहुंचने वाले पहले व्यक्ति बन गए. उन्होंने अक्टूबर 2022 में 44 बिलियन डॉलर में इसका अध‍िग्रहण किया था. एक्स के मालिक के बाद 131.9 मिलियन फॉलोअर्स के साथ पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama) और 113.2 मिलियन फॉलोअर्स के साथ फेमस फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo)  का नंबर आता है.

जानें जस्टिन बीबर और रिहाना के कितने फॉलोअर्स?

पॉपुलर पॉप सिंगर जस्टिन बीबर (Justin Bieber) 110.3 मिलियन फॉलोअर्स के साथ चौथे स्थान पर हैं और रिहाना(Rihanna) 108.4 मिलियन फॉलोअर्स के साथ पांचवें स्थान पर हैं.

PM मोदी ने भी X पर100 मिलियन फॉलोअर्स का आंकड़ा किया पार

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने हाल ही में दुनिया में 100 मिलियन का आंकड़ा पार किया है. जिसकी मस्क ने सराहना की थी. अब उनके 102.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं.

मस्क ने हाल ही में कहा कि एक्स के अब 600 मिलियन से अधिक मंथली  एक्टिव यूजर (एमएयू) और लगभग 300 मिलियन डेली एक्टिव यूजर उपयोगकर्ता (डीएयू) हैं.

हाल ही में सामने आई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि मस्क के अधिकांश फॉलोअर्स फेक हैं और लाखों नए डीएक्टिव अकाउंट्स की वजह से यह संख्या बढ़ गई है. हालांकि, दावे को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

अमेरिका में एक्स का उपयोग अब तक के उच्चतम स्तर पर: मस्क

टेस्ला और स्पेस एक्स के मालिक के मुताबिक, एक्स सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पृथ्वी के लिए एक ग्रुप चैट बन गया है, जिस पर दुनिया भर से सबसे ज्यादा ट्रैफिक आता है.मस्क ने पोस्ट किया था, "एक्स पृथ्वी के लिए ग्रुप चैट है."

टेक अरबपति का लक्ष्य इसे एक "एवरीथिंग ऐप" बनाना है, जहां लोग फिल्में और टीवी शो पोस्ट कर सकें और डिजिटल भुगतान भी कर सकें. मस्क ने यह भी दावा किया कि अमेरिका में एक्स का उपयोग अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है.

Advertisement

X का मूल्य केवल 9.4 बिलियन डॉलर होने की संभावना

इस सप्ताह की शुरुआत में, वैश्विक निवेश फर्म फिडेलिटी ने मस्क द्वारा संचालित एक्स (पूर्व में ट्विटर) में अपनी हिस्सेदारी के मूल्य में 78.7 प्रतिशत की कटौती की. इसका अर्थ है कि एक्स सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का मूल्य केवल 9.4 बिलियन डॉलर होने की संभावना है.

Featured Video Of The Day
Israel Iran War: Iran में जुमे की नमाज, Israel से जंग के बाद सामने आए Ali Khamenei बोले 'Muslims एक जुट होकर रहें...'
Topics mentioned in this article