Stock Market Today: शेयर बाजार में गिरावट जारी, सेंसेक्स 250 अंकों से अधिक टूटा, निफ्टी 22,200 के करीब

Stock Market Today 9 May 2024: मार्च तिमाही की नतीज के बाद सेंसेक्स पर लिस्टेड शेयरों में लार्सन एंड टुब्रो 3 प्रतिशत से अधिक की गिरावट आई.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
Stock Market Updates: आज लगातार तीसरा सत्र है जब शेयर बाजार में गिरावट देखी जा रही है.
नई दिल्ली:

आज यानी 9 मई को शेयर बाजार में कारोबारी सत्र की शुरुआत एक बार फिर लाल निशान पर हुई है. विदेशी फंड की भारी निकासी और रिलायंस इंडस्ट्रीज और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज में बिकवाली के बीच गुरुवार को शुरुआती कारोबार में बेंचमार्क इक्विटी इंडेक्स में गिरावट आई. बीएसई सेंसेक्स 73,499 अंक के लेवल पर खुला है जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 22,224.80  के लेवल पर खुला है. इस तरह आज लगातार तीसरा सत्र है जब शेयर बाजार में गिरावट देखी जा रही है.

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 250 अंकों से अधिक गिरकर 73,167 पर जा पहुंचा. वहीं निफ्टी में भी कमजोरी देखने को मिली  और यह गिरकर 22,210 पर कारोबार कर रहा था.

मार्च तिमाही की नतीज के बाद सेंसेक्स पर लिस्टेड शेयरों में लार्सन एंड टुब्रो 3 प्रतिशत से अधिक नीचे गिर गया. वहीं, टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज, टेक महिंद्रा, आईटीसी, बजाज फिनसर्व, भारती एयरटेल और रिलायंस इंडस्ट्रीज में नुकसान में रहे.जबकि महिंद्रा एंड महिंद्रा, टाइटन, मारुति और टाटा मोटर्स टॉप गेनर्स में शामिल रहे.

सेक्टोरल इंडेक्स में आज कुछ में बढ़त और कुछ गिरावट देखने को मिली है. निफ्टी ऑटो (+2.2%) और निफ्टी कन्ज्यूमर ड्यूरेबल  (+0.6%) में बढ़त दर्ज की गई, जबकि निफ्टी PSU बैंक 0.5% की तेजी के साथ कारोबार कर रहा था. वहीं, दूसरी ओर निफ्टी FMCG, हेल्थकेयर, फार्मा और ऑयल एंड गैस इंडेक्स में 0.8% की गिरावट आई है.

बीते दिन तीस शेयरों पर आधारित सेंसेक्स 45.46 अंक यानी 0.06 प्रतिशत की गिरावट के साथ 73,466.39 अंक पर बंद हुआ था. जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 22,302.50 अंक पर स्थिर रहा.

शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) पूंजी बाजार में बुधवार को बिकवाल रहे और शुद्ध रूप से 6,669.10 करोड़ रुपये की कीमत के शेयर बेचे.
 

Advertisement
Featured Video Of The Day
Israel Hamas War: इजरायल की एयरस्ट्राइक में हमास चीफ Yahya Sinwar की मौत, IDF ने किया दावा
Topics mentioned in this article