Flight Delays: देश के सबसे बड़े मेट्रोमोनियल वेबसाइट Shaadi.com के सीईओ और अनुपम मित्तल (Anupam Mittal) ने पैसेंजर्स के साथ अमानवीय व्यवहार के लिए इंडिगो एयरलाइन (IndiGo) की जमकर आलोचना की. इसको लेकर शार्क टैंक इंडिया के जज (Shark Tank India Judges) ने हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (जिसे पहले ट्वीटर के नाम से जाना जाता था) पर एक पोस्ट शेयर किया. जिसमें उन्होंने बताया कि उन्हें इंडिगो फ्लाइट से सफर करने के दौरान काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा.
अनुपम मित्तल ने बताया कि दिल्ली से मुंबई जाने वाली उनकी इंडिगो की फ्लाइट (IndiGo Airlines Delhi to Mumbai Flight) में 45 मिनट से अधिक की देरी हुई. उन्होंने यह भी कहा कि पैसेंजर्स को फ्लाइट के अंदर बैठाया गया ताकि एयरलाइन लागत में कटौती (Cost Cutting) कर सके
एयरलाइन की तरफ से नहीं किया गया रिफंड ऑफर
इतना ही नहीं, उनकी मुंबई से दिल्ली की फ्लाइट (IndiGo Airlines Mumbai to Delhi Flight) में 2 घंटे से अधिक की देरी हुई. इन सब के बावजूद एयरलाइन की तरफ से उन्हें रिफंड ऑफर (Flight Delay Refund) नहीं किया गया.
उन्होंने एक्स पर लिखा, "क्या हो गया तुमको इंडिगो. मुंबई-दिल्ली की फ्लाइट में टरमैक पर 45 मिनट की देरी... वो भी बिना एसी के, ताकि आप लागत कम रख सकें. दिल्ली-मुंबई की फ्लाइट में 2 घंटे की देरी हुई, लेकिन टिकट का रिफंड नहीं किया जाएगा. उन्होंने अपने पोस्ट में नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) के टैग करते हुए कहा कि यह अमानवीय है और इसे अवैध घोषित कर दिया जाना चाहिए."
इन दिनों किफायती एयरलाइन इंडिगो को लगातार पैसेंजर्स की ओर से मिल रही शिकायतों का सामना करना पड़ रहा है.
इंडिगो ने माफी मांगी, बताई देरी की वजह
इसके बाद अनुपम मित्तल की पोस्ट पर कमेंट करते हुए इंडिगो ने माफी मांगी और फ्लाइट में हुई देरी (INDIGO Flight Delays) का कारण बताया. एयरलाइन ने कहा कि मेडिकल इमरजेंसी के कारण दिल्ली-मुंबई रुट पर दो घंटे की देरी हुई.
इंडिगो ने कहा ,कृपया निश्चिंत रहें कि हम आपके समय के महत्व को समझते हैं. इस तरह की देरी से आपके ट्रैवल प्लान पर असर पड़ सकता है.इससे होने वाली असुविधा के लिए हमें सच में खेद है