पिछले 2 साल में देश के 8 टॉप शहरों में 20% तक बढ़े घरों के दाम, मजबूत मांग के चलते आई तेजी: रिपोर्ट

Housing Prices 2024: रिपोर्ट के मुताबिक, बेंगलुरु, दिल्ली-एनसीआर और कोलकाता में 2021 के स्तर की तुलना में 2023 में घरों की औसत कीमतों में सर्वाधिक 30 प्रतिशत की औसत वृद्धि देखी गई है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
Housing prices in India 2024: घरों की बढ़ती कीमतों को लेकर क्रेडाई, कोलियर्स और लियासस फोरस की तरफ से एक रिपोर्ट जारी की गई है.
नई दिल्ली:

पिछले दो वर्षों में देश के आठ प्रमुख शहरों में घरों की मांग तेजी से बढ़ी है. जिसके चलते घरों की कीमतों में औसतन 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है. एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई. क्रेडाई, कोलियर्स और लियासस फोरस की तरफ से संयुक्त रूप से जारी रिपोर्ट कहती है कि बीते दो वर्षों में मांग मजबूत बने रहने से आठ शहरों में कीमतें तेजी से बढ़ी हैं.

रियल एस्टेट कंपनियों का शीर्ष निकाय क्रेडाई, रियल एस्टेट सलाहकार कोलियर्स और डेटा एनालिटिक फर्म लियासस फोरस ने यह रिपोर्ट तैयार की है.

इन आठ शहरों में अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली-एनसीआर, हैदराबाद, कोलकाता, मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन (एमएमआर) और पुणे शामिल हैं. इसके मुताबिक, बेंगलुरु, दिल्ली-एनसीआर और कोलकाता में 2021 के स्तर की तुलना में 2023 में घरों की औसत कीमतों में सर्वाधिक 30 प्रतिशत की औसत वृद्धि देखी गई है.

लियासस फोरस के प्रबंध निदेशक पंकज कपूर ने कहा, 'रियल एस्टेट की स्थिति उस समय सबसे अधिक उत्पादक होती है जब बिक्री, आपूर्ति और कीमतें बढ़ रही होती हैं और मूल्य वृद्धि पर अटकलबाजी नहीं होती है.'

Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak पर Supreme Court के रुख के बाद क्या दोबारा होगा इम्तिहान? | Khabron Ki Khabar