"हिंडनबर्ग वाले राहुल गांधी के मित्र हो सकते हैं" : BJP नेता किरीट सोमैया का आरोप

Hindenburg Research Report: बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने कहा कि हिंडनबर्ग की नई रिपोर्ट में कुछ नहीं है. यह सिर्फ संदेह पैदा करने की कोशिश है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
H
नई दिल्ली:

बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने कहा है कि हिंडनबर्ग वाले शायद राहुल गांधी के मित्र हो सकते है. हिंडनबर्ग की नई रिपोर्ट को लेकर एक प्रेस कांफ्रेस के दौरान उन्होंने यह बात कही है. उनका कहना है कि हिंडनबर्ग ने जो खुलासा किया है वह ख़ुद को बचाने के लिए है. उन्होंने सरकार से हिंडनबर्ग के ख़िलाफ़ जाँच की मांग की है.

किरीट सोमैया ने राहुल गांधी द्वारा पूरे मामले की संयुक्त संसदीय समिति (JPC) से जांच कराने की मांग पर पलटवार किया. उन्होंने कहा, मैं राहुल गांधी से यह पूछता हूँ कि आपने क्यों नहीं कहा कि हिंडनबर्ग की जाँच सेबी कर रही है. मैं हिंडनबर्ग को पूछना चाहता हूँ कि आपने नया खुलासा किया क्या है ? सेबी चेयरपर्सन पर आप बोल रहे हो, क्योंकि दोनों ने सेम म्यूच्यूअल फंड में इन्वेस्ट किया है, मगर रिपोर्ट में कहां इन्वेस्ट किया है? कैसे किया है? उसकी कोई जानकारी नहीं दी गई है .

बीजेपी नेता ने कहा, हिंडनबर्ग ने जो पहली रिपोर्ट निकली थी उसपर 12 महीने जाँच की गई थी. सुप्रीम कोर्ट ने भी कहा था कि सेबी ने अच्छे से जाँच की थी .अदाणी के ऊपर जो खुलासा किया था जिसमें 24 में से 23 की जाँच पूरी हुई थी ,बाद में 24 की 24 जाँच पूरी हुई.

उन्होंने कहा कि अरबों पैसे लेकर जाना ,छोटे लोगों को डुबो देना. ये हिंडनबर्ग का काम है.  सेबी से कहना है कि इस की भी जाँच होनी चाहिए .

इसके आगे किरीट सोमैया ने कहा कि हिंडनबर्ग की इस रिपोर्ट में कुछ नहीं है.यह सिर्फ संदेह पैदा करने की कोशिश है. हिंडनबर्ग की जाँच होनी चाहिए.

Featured Video Of The Day
Indus Water Treaty: समझौते के बाद बहुत कुछ बदला इसलिए बदलाव चाहता है India, Pakistan को भेजा नोटिस
Topics mentioned in this article