Apple-OpenAI Deal को लेकर छिड़ी जंग, Elon Musk ने iPhone पर बैन लगाने की दी धमकी

एलन मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर  एक पोस्ट में लिखा, "ये सुरक्षा के लिए बहुत बड़ा खतरा है और इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता." 

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) ने एक बड़ी धमकी दी है. उन्होंने कहा है कि अगर Apple अपने ऑपरेटिंग सिस्टम में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कंपनी OpenAI को जोड़ती है, तो वह अपनी सभी कंपनियों में Apple डिवाइसों के इस्तेमाल पर रोक लगा देंगे.

मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट में लिखा, "ये सुरक्षा के लिए बहुत बड़ा खतरा है और इसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता." 

Advertisement

एलन मस्क की कंपनी में Apple डिवाइस की नो एंट्री

उन्होंने आगे कहा कि, "अगर कोई विजिटर Apple डिवाइस लेकर आता है तो उन्हें ऑफिस के गेट पर ही जमा कराना होगा. इन डिवाइसों को एक खास डिब्बे (फैराडे केज) में रखा जाएगा जो इलेक्ट्रॉनिक सिग्नल को रोकता है ."

हालांकि, इसको लेकर रॉयटर्स की ओर से मांगे गए कमेंट पर Apple और OpenAI ने अभी तक  कोई जवाब नहीं दिया है.

Apple ने अपने ऐप्स और डिवाइसेज में AI फीचर्स लाने का किया ऐलान

इससे पहले, Apple ने अपने ऐप्स और ऑपरेटिंग सिस्टम में कई आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर्स लाने का ऐलान किया था. इसके साथ ही, उन्होंने OpenAI के साथ पार्टनरशिप कर ChatGPT टेक्नोलॉजी को अपने डिवाइसों में लाने की बात कही थी.

Advertisement
Apple का दावा है कि उन्होंने प्राइवेसी को प्राथमिकता देते हुए AI बनाया है. वे इन फीचर्स को चलाने के लिए डिवाइस पर प्रोसेसिंग और क्लाउड कंप्यूटिंग दोनों का इस्तेमाल करेंगे.

इस पर एलन मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर तंज कसते हुए कहा, "यह तो बिल्कुल बेतुका है कि Apple खुद की AI नहीं बना सकता, फिर भी उन्हें भरोसा है कि OpenAI आपकी सिक्योरिटी और प्राइवेसी का ख्याल रखेगा!"
 

Featured Video Of The Day
Delhi Water Logging: Vasant Vihar में गिरी इमारत, मजदूर फंसे होने की आशंका
Topics mentioned in this article