Byju's Crisis: बायजू के कर्मचारियों को मिली जनवरी की सैलरी, CEO रवीन्द्रन ने कही ये बात

Byju's Loan Crisis: बायजू फंड की कमी के कारण अपने कर्मचारियों को समय पर सैलरी नहीं दे पा रही है. बीते महीने कंपनी ने अपने हजारों कर्मचारियों को नौकरी से बाहर भी निकाला है.

Advertisement
Read Time: 6 mins
Byjus Employees Salaries: एक ईमेल के जरिये फाउंडर बायजू रवींद्रन ने कहा कि उन्हें पेरोल बनाने के लिए हर संभव प्रयास करना पड़ा.
नई दिल्ली:

Byju's Crisis: भारतीय एडटेक कंपनी BYJU's ने भारी मुश्किलों के बावजूद अपने कर्मचारियों को राहत भरी खबर दी है. लंब समय से कर्ज से जूझ रही BYJU's ने अपने कर्मचारियों को जनवरी महीने की सैलरी का पेमेंट कर दिया है. हाल में कई मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया था कि एड-टेक फर्म इस महीने के पेमेंट में देरी करेगी. जिसके बाद कंपनी ने यह कदम उठाया है.

फाउंडर बायजू रवींद्रन ने कर्मचारियों का किया धन्यवाद
एक ईमेल में अपने कर्मचारियों को हार न मानने के लिए धन्यवाद देते हुए फाउंडर बायजू रवींद्रन ने कहा कि इन सभी मुश्किलों को बीच उन्हें पेरोल बनाने के लिए हर संभव प्रयास करना पड़ा.

उन्होंने कहा, "मुझे पता है कि आपको बताया गया था कि सोमवार तक सैलरी मिल जाएगी. आप में से कई लोगों ने मुझे लिखा था कि आपको और इंतजार करने में कोई दिक्कत नहीं होगी क्योंकि आप जानते हैं कि मैं किस दौर से गुजर रहा हूं. लेकिन आपको सोमवार तक भी इंतजार नहीं करना पड़ा."  

एडटेक कंपनी पर फेमा नियमों के उल्लंघन का आरोप
2011 में स्थापित एडटेक कंपनी लैंडर्स के मुकदमों और फॉरेन एक्सचेंज मैनेजमेंट एक्ट (फेमा) के उल्लंघन के आरोपों का सामना कर रही है, जिसके कारण कंपनी में गंभीर वित्तीय संकट पैदा हो गया है जिसका वैल्यूएशन कभी 22 बिलियन डॉलर था. रवींद्रन ने अपने कर्मचारियों को सूचित करते हुए कहा कि जनवरी की सैलरी का पेमेंट यह कहे जाने के बावजूद किया गया है कि सोमवार तक इंतजार करना पड़ सकता है.

BYJU's के फाउंडर बायजू रवींद्रन ने कहा कि मैं पेरोल के लिए महीनों से हरसंभव प्रयास कर रहा हूं. इस बार यह सुनिश्चित करने के लिए संघर्ष और भी बड़ा था कि आपको वह मिले जिसके आप हकदार हैं. उन्होंने अपने उन कर्मचारियों को भी धन्यवाद दिया जिन्होंने हार नहीं मानी और कठिनाइयों के बावजूद कंपनी के लिए काम करना जारी रखा.

बीते महीने BYJU's ने अपने हजारों कर्मचारियों को नौकरी से निकाला
मनीकंट्रोल के अनुसार, BYJU एक्सपेंस के लिए प्रति माह लगभग ₹ 70 करोड़ खर्च करता है. हालांकि, फिलहाल, बायजू फंड की कमी के कारण अपने कर्मचारियों को समय पर सैलरी नहीं दे पा रही है. बीते महीने कंपनी ने अपने हजारों कर्मचारियों को नौकरी से बाहर भी निकाला है.

कंपनी का लेटेस्ट वैल्यूएशन 2022 में $22 बिलियन के अपने उच्चतम मूल्य से गिरकर $250 मिलियन हो गया है. कंपनी नए स्टॉक के बदले में $200 मिलियन की मांग कर रही है.

Featured Video Of The Day
Spotlight: Film 'महाराज' से Acting की दुनिया में कदम रखने वाले Junaid Khan से खास बातचीत |Aamir Khan
Topics mentioned in this article