Brightcom Group के शेयरों में नहीं होगा कारोबार, NSE ने नियमों का पालन न करने के चलते लगाई रोक

Brightcom Group Share Price Updates: शेयर बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) की ओर से फरवरी में कंपनी के प्रवर्तक सुरेश कुमार रेड्डी पर रोक हटाने को लेकर इनकार कर दिया गया था. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
B
नई दिल्ली:

ब्राइटकॉम समूह के शेयरों (Brightcom Group Stocks) की ट्रेडिंग पर 14 जून के बाद रोक लग जाएगी. नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) ने नियमों का पालन न करने के चलते कंपनी के शेयरों में कारोबार को रोकने का फैसला किया है.इसके साथ ही कंपनी को जेड कैटेगरी में डाल दिया गया है.

एनएसई की ओर से जारी किए गए सर्कुलर में कहा गया, "15 दिनों तक सस्पेंड रहने के बाद अगले 6 महीनों तक हर हफ्ते के पहले दिन ट्रेड फॉर ट्रेड आधार पर कंपनी के शेयर कारोबार करेंगे."

ब्राइटकॉम समूह का शेयर (Brightcom Group Share Price) दोपहर 1 बजे तक लोअर सर्किट के साथ 12.25 रुपये पर था.कारोबार के अंत में ब्राइटकॉम ग्रुप के शेयर की कीमतों में आज गिरावट दर्ज की गई . ब्राइटकॉम ग्रुप आज ₹12.27 पर बंद हुआ, जो कल के ₹12.91 की तुलना में 4.96% कम है.

एनएसई ने अपने सर्कुलर में आगे कहा कि ब्राइटकॉम समूह की ओर से सेबी के रेगुलेशन 33 (वित्तीय नतीजे घोषित करना) का पालन नहीं किया गया. कंपनी ने लगातार दो तिमाही (जुलाई-सितंबर और अक्टूबर- दिसंबर) नतीजे घोषित नहीं किए हैं. इसके कारण एनएसई ने 14 जून, 2024 से ब्राइटकॉम समूह के शेयरों में ट्रेडिंग रोकने का फैसला किया है.

कंपनी की ओर से अब तक वित्त वर्ष 2023-24 की चौथी तिमाही के नतीजे भी जारी नहीं किए गए हैं. शेयर बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) की ओर से फरवरी में कंपनी के प्रवर्तक सुरेश कुमार रेड्डी पर रोक हटाने को लेकर इनकार कर दिया गया था. 

सेबी द्वारा रेड्डी पर रोक कंपनी द्वारा उन्हें गलत तरीके से जारी किए गए प्रेफरेंशियल शेयरों को लेकर थी.

Featured Video Of The Day
Ravindra Bhati: Kirodi Lal Meena के समर्थन में उतरे रविंद्र भाटी, Bhajan Lal सरकार से क्या मांग की?
Topics mentioned in this article