द डर्टी पिक्चर के बाद विद्या बालन को लग गई थी स्मोकिंग की लत, जानें क्या आज भी करती हैं स्मोकिंग?

विद्या बालन के करियर की शानदार फिल्मों में द डर्टी पिक्चर की गिनती होती है. लेकिन आप जानते हैं कि सिल्क स्मिता के किरदार के लिए उन्हें सिगरेट पीनी पड़ी और उन्हें फिर इसकी लत लग गई.

द डर्टी पिक्चर के बाद विद्या बालन को लग गई थी स्मोकिंग की लत, जानें क्या आज भी करती हैं स्मोकिंग?

विद्या बालन ने स्मोकिंग को लेकर कही यह बातें

नई दिल्ली:

विद्या बालन बॉलीवुड की वो एक्ट्रेस हैं जो अपने किरदारों को पूरी शिद्दत के साथ करना पसंद करती हैं. इसकी मिसाल उनकी कई फिल्में हैं. लेकिन सिल्क स्मिता की जिंदगी को उन्होंने जब परदे पर जिया तो हर किसी को अपने एक्टिंग स्किल्स से उन्होंने हैरान कर दिया. वह अपने किरदार में पूरी तरह उतर गईं और फिल्म में कहीं भी विद्या बालन नजर ही नहीं आती हैं बल्कि दिखती है तो सिर्फ सिल्क स्मिता. लेकिन आप जानते हैं कि द डर्टी पिक्चर के बाद उन्हें स्मोकिंग की लत लग गई थी. यही नहीं, विद्या बालन ने बताया है कि उन्हें स्मोकिंग बेहद पसंद भी है. हाल ही में यूट्यूबर समदिश को दिए एक इंटरव्यू में विद्या बालन ने स्मोकिंग को लेकर कई तरह की बातें बताई हैं.

विद्या बालन ने इंटरव्यू में द डर्टी पिक्चर में सिल्क स्मिता के किरदार और स्मोकिंग को लेकर बताया, 'मैंने शूटिंग से पहले भी स्मोक किया था. मैं जानती थी सिगरेट कैसे पी जाती है लेकिन मैं स्मोकिंग करती नहीं थी. आप समझ ही सकते हैं. लेकिन कैरेक्टर के लिए, आप सिर्फ एक्टिंग नहीं कर सकते हैं. मुझे वह झिझक नहीं हो सकती थी क्योंकि धूम्रपान करने वाली महिलाओं के बारे में एक निश्चित धारणा होती है. अब उतनी नहीं, लेकिन पहले बहुत ज्यादा थी.' 

जब विद्या बालन से पूछा गया कि क्या वह आज भी स्मोकिंग करती हैं तो उन्होंने कहा, 'नहीं, मुझे नहीं लगता कि मुझे यह बात कैमरे पर कहनी चाहिए, लेकिन मुझे स्मोकिंग पसंद है. अगर आप मुझसे कहें कि सिगरेट से कोई नुकसान नहीं होने वाला है तो मैं स्मोकर बन जाऊंगी. मुझे स्मोक की स्मेल बहुत पसंद है. यहां तक कि अपने कॉलेज के दिनों में मैं बस स्टॉप पर उन लोगों के पास जाकर बैठ जाती थी जो स्मोक कर रहे होते थे. द डर्टी पिक्चर के बाद, मुझे सिगरेट की लत लग गई थी. मैं 2-3 सिगरेट रोजाना पीने लगी थी.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विद्या बालन बॉलीवुड की सधी हुई अदाकारा हैं और रोल के लिए कई बार अपने कम्फर्ट लेवल से बाहर भी आना पड़ता है. विद्या बालन की फिल्म दो और दो प्यार हाल ही में रिलीज हुई है. इस फिल्म में उनके साथ इलियाना डीक्रूज और प्रतीक गांधी भी नजर आए थे.