कभी इस एक्ट्रेस को दिल दे बैठे थे बॉलीवुड के 'टाइगर' सलमान खान, करना चाहते थे शादी लेकिन इस वजह से पिता ने ठुकराया रिश्ता

जूही चावला बेहद खूबसूरत  होने के साथ-साथ अपने चुलबुले अंदाज के लिए जानी जाती हैं. अपनी ब्यूटीफुल स्माइल और अदाओं से हर किसी को दीवाना बना लेने का हुनर जूही के पास है. ऐसे में एक वक्त था जब सलमान खान भी उनपर मर-मिटे थे.

कभी इस एक्ट्रेस को दिल दे बैठे थे बॉलीवुड के 'टाइगर' सलमान खान, करना चाहते थे शादी लेकिन इस वजह से पिता ने ठुकराया रिश्ता

जूही चावला को दिल दे बैठ थे सलमान खान

नई दिल्ली:

90 की टॉप एक्ट्रेसेज की लिस्ट में शुमार जूही चावला ने हाल ही में अपना 56वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया. 13 नवंबर 1967 में हरियाणा के अंबाला शहर में जूही का जन्म हुआ था. अपने दौर की सबसे सफल और हाई पेड एक्ट्रेसेज में से एक रह चुकीं जूही चावला ने करियर की शुरूआत मॉडलिंग से की थी.  जूही चावला के खूबसूरती और मुस्कुराहट के घायल आज भी लाखों करोड़ों फैंस हैं.  जूही ने बॉलीवुड के तीनों खान यानी आमिर सलमान और शाहरुख खान के साथ कई हिट फिल्में दी हैं. जूही ने 1984 में मिस इंडिया ब्यूटी पेजेंट में हिस्सा लिया और खिताब भी जीता था. इसके बाद 1986 में 'सल्तनत' से एक्टिंग करियर की शुरूआत की, बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म फ्लॉप साबित हुई. 1986 में फिल्म 'कयामत से कमायत तक' की कामयाबी ने जूही को रातोंरात स्टार बना दिया. इस फिल्म के बाद जूही ने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा. 

 सलमान खान करना चाहते थे शादी

 जूही चावला बेहद खूबसूरत  होने के साथ-साथ अपने चुलबुले अंदाज के लिए जानी जाती हैं. अपनी ब्यूटीफुल स्माइल और अदाओं से हर किसी को दीवाना बना लेने का हुनर जूही के पास है. ऐसे में एक वक्त था जब सलमान खान भी उनपर मर-मिटे थे. जूही ने सलमान खान के दिल में ऐसी जगह बना ली थी कि वो उन्हें अपनी बीवी तक बनाने को तैयार थे. लेकिन शायद किस्मत को ये मंजूर नहीं था. सलमान खान ने शादी करने का मन बना लिया था. लेकिन जूही चावला के पिता ने उनका यह प्रपोजल ठुकरा दिया. खुद अपनी इंटरव्यू में सलमान खान ने यह बात बताई थी. उन्होंने कहा कि शायद इस वक्त उनके पास ज्यादा पैसे नहीं थे और उन्हें एक अच्छा दामाद चाहिए था और इसी वजह से ये प्रपोजल ठुकरा दिया. 

'राजा हिंदुस्तानी' कर चुकी हैं रिजेक्ट

करियर के पीक पर पहुंच कर जूही ने ऐसी फिल्मों के ऑफर ठुकरा दिए थे जिनका अफसोस उन्हें आज भी है. इन्हीं में से एक है 'राजा हिंदुस्तानी' जिसे छोड़ने का अफसोस उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में जाहिर किया था. करियर के पीक पर सफलता के कारण उपजे अपने ईगो और जिद्दी स्वभाव को जूही ने फिल्में रिजेक्ट करने का कारण बताया. इसी इंटरव्यू में जूही ने मजाक में कह दिया कि उन्हीं के कारण करिश्मा कपूर को स्टारडम मिला. राजा हिंदुस्तानी काफी हिट हुई थी और करिश्मा के करियर के सबसे हिट फिल्मों में से एक है. इसके अलावा जूही ने 'दिल तो पागल है' को भी ना कहा था और ये फिल्म भी करिश्मा के हिस्से आई.

नेट वर्थ जान हो जाएंगे हैरान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जूही चावला अपने दौर की हाई पेड एक्ट्रेस रही हैं और कमर्शियल्स के लिए आज भी मोटी फीस वसूलती है. इसके अलावा जूही फिल्म प्रोडक्शन के जरिए भी कमाई करती हैं. एक्ट्रेस आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाईट राईडर्स की भी सह-मालकिन हैं. जगुआर और ऑडी जैसी महंगी गाड़ियों के अलावा जूही आलीशान घर और महंगे प्रॉपर्टीज की भी मालकिन हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक जूही चावला की नेट वर्थ लगभग 48 करोड़ है. इसके अलावा जूही के पति जय मेहता एक बिजनेसमैन हैं  जिनकी कुल संपत्ति लगभग 2300 करोड़ रुपये है.