विज्ञापन

भारतीय सिनेमा की इस एक्ट्रेस ने किया 2500 फिल्मों में काम, घर के चिराग से हुए हादसे से गई जान

फोटो में नजर आ रही ये लड़की साउथ की टॉप एक्ट्रेस रह चुकी है और इसने 2500 फिल्मों में काम किया था. लेकिन जानते हैं घर के चिराग से लगी आग की वजह से इसकी मौत हो गई थी.

भारतीय सिनेमा की इस एक्ट्रेस ने किया 2500 फिल्मों में काम, घर के चिराग से हुए हादसे से गई जान
फोटो में नजर आ रही इस एक्ट्रेस ने 2500 फिल्मों में किया था काम

This actress of Indian cinema worked in 2500 films lost her life due to an accident caused by a lamp at home: फिल्म इंड्स्ट्री में ऐसे बिरले ही कलाकार होते हैं जिनके इस दुनिया से कूच कर जाने का दुख न केवल उनके अपनों को हो. बल्कि उनके फैंस, पूरी फिल्म इंड्स्ट्री और फिल्म इंड्स्ट्री से बाहर के लोग भी शोक मनाएं. और, उनकी कमी महसूस करें, हम जिस एक्ट्रेस की आज बात कर रहे हैं वो एक्ट्रेस भी ऐसे ही कलाकारो में शामिल है. जिसने अपने हुनर से फिल्म इंड्स्ट्री को खूब चमकाया और फैंस और दूसरे दिग्गजों की सच्ची मोहब्बत और सम्मान भी कमाया. मलयालम फिल्मों की एक्ट्रेस सुकुमारी अम्मा ऐसी ही एक एक्ट्रेस थीं. जिन्होंने खूब काम किया तो खूब पहचान और रिसपेक्ट भी हासिल किया लेकिन दर्दनाक मौत का शिकार हुईं. और, जब इस दुनिया से विदा ली तो हर कोई उनकी कमी महसूस कर रहा था.

2500 फिल्मों में किया काम

सुकुमारी अम्मा ने अधिकांश काम मलयालम फिल्मों और तमिल भाषा की फिल्मों में किया. फिल्मी दुनिया में उनका करियर करीब 5 दशक लंबा रहा. इस दौरान वो ढाई हजार के करीब फिल्मों में नजर आईँ थीं. उनकी फिल्मों में मलयालम और तमिल फिल्में तो शामिल थी हीं इसके अलावा उन्होंने तेलुगू फिल्मों में भी काम किया और कुछ हिंदी फिल्मों में भी दिखाई दीं. सिंहल, फ्रेंच, बंगाली, तुलू, इंग्लिश और कन्नड़ भाषा की उन्होंने एक एक फिल्म ही की. सुकुमारी अम्मा ने दस साल की कम उम्र से ही फिल्मी दुनिया में काम शुरू कर दिया था. कला के क्षेत्र में उनके बेहतरीन काम के लिए उन्हें पद्मश्री से भी नवाजा गया. उन्हें सपोर्टिंग रोल के लिए नेशनल अवॉर्ड भी मिल चुका था.

Latest and Breaking News on NDTV

घर के चिराग से आई कयामत

सुकुमारी अम्मा लाखों फैन्स की फेवरेट स्टार थीं.  फरवरी 2013 में वो दिल दहलाने वाले हादसे का शिकार हुईं. वो अपने ही घर में शाम को दीपक जला रही थीं. उससे पूरे घर में आग लगी और सुकुमारी अम्मा भी जल गईं. इलाज के दौरान कार्डियक अरेस्ट की वजह से उनका निधन हो गया. उनकी कोस्टार और तमिलनाडू की सीएम जयललीता ने कहा था कि साउथ इंडियन सिनेमा में उनका योगदान अतुलनीय था. केरल के सीएम ओम्मन चैंडी ने शोक व्यक्त करते हुए कहा था कि उनका जाना एक युग अवसान है. उन्होंने कमल हासन और मोहन लाल जैसे सुपरस्टार्स के साथ भी काम किया था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
जानें कौन है ये एक्ट्रेस जो दिसंबर 2023 में लेती थी 40 लाख की फीस, अब 10 महीने बाद एक फिल्म के कर रही 10 करोड़ चार्ज
भारतीय सिनेमा की इस एक्ट्रेस ने किया 2500 फिल्मों में काम, घर के चिराग से हुए हादसे से गई जान
सलमान खान के फार्म हाउस में बन सकते हैं 100 फुटबॉल ग्राउंड, कीमत सुनकर कहेंगे भाईजान का जवाब नहीं
Next Article
सलमान खान के फार्म हाउस में बन सकते हैं 100 फुटबॉल ग्राउंड, कीमत सुनकर कहेंगे भाईजान का जवाब नहीं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com