18 की उम्र में अमिताभ के साथ इस सीन से मचाई थी खलबली, पर्सनल लाइफ में मिले इतने दुख कि 25 की उम्र में कहा दुनिया को अलविदा

भले ही इस एक्ट्रेस का करियर ज्यादा लंबा ना रहा हो लेकिन उनकी बॉलीवुड में एंट्री धमाकेदार थी. उन्होंने बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ डेब्यू किया था.

18 की उम्र में अमिताभ के साथ इस सीन से मचाई थी खलबली, पर्सनल लाइफ में मिले इतने दुख कि 25 की उम्र में कहा दुनिया को अलविदा

जिया खान के बचपन की तस्वीर

नई दिल्ली:

आज हम बॉलीवुड की उस खूबसूरत एक्ट्रेस की बात करने जा रहे हैं जिन्होंने बहुत कम उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह दिया. भले ही इस एक्ट्रेस का करियर ज्यादा लंबा ना रहा हो लेकिन उनकी बॉलीवुड में एंट्री धमाकेदार थी. उन्होंने बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म निशब्द से डेब्यू किया था. यही नहीं वो बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान के साथ भी नजर आ चुकी हैं. अगर अभी तक आप नहीं समझ पाए कि हम किसकी बात कर रहे हैं तो आपको बता दें कि ये कोई और नहीं बल्कि जिया खान हैं जिन्होंने कम उम्र में ही मौत को गले लगा लिया था.  वैसे तो जिया खान ने कई बड़े सितारों के साथ काम किया लेकिन बॉलीवुड के जाने-माने डायरेक्टर महेश भट्ट की फिल्म का ऑफर महज 16 साल की उम्र में ही ठुकरा दिया था. चलिए बताते हैं आखिर वो कौन सी फिल्म थी और जिया ने क्यों कर दिया था माना.

इसलिए ठुकरा दिया महेश भट्ट का ऑफर...

न्यूयॉर्क में जन्मी जिया खान का असली नाम नफीसा खान था.  जिया खान जब महज 16 साल की थीं तब महेश भट्ट ने उनको अपनी फिल्म 'तुमसा नहीं देखा' के लिए हीरोइन का रोल ऑफर किया था. लेकिन तब जिया खान ने ये  कहकर मना कर दिया था कि वो बहुत छोटी हैं और अभी फिल्में नहीं करना चाहतीं. मायूस होकर महेश भट्ट ने ये रोल बाद में दिया मिर्जा को दिया था. जिया खान का डेब्यू बहुत ही कमाल का था. उनकी पहली फिल्म थी राम गोपाल वर्मा की निशब्द. इस फिल्म में उनके अपोजिट बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन थे. इसके अलावा जिया खान ने आमिर खान के साथ फिल्म गजनी में काम किया और अक्षय कुमार के साथ फिल्म हाउसफुल में नजर आईं.

तीन सुपरस्टार्स के साथ किया काम 

कुल सात साल के करियर में जिया खान ने तीन बड़ी फिल्में की और तीनों फिल्मों में उनके अपोजिट बॉलीवुड के सुपरस्टार थे. ये संयोग बॉलीवुड में किसी और एक्ट्रेस के साथ नहीं हुआ है. इसके अलावा भी जिया खान कुछ फिल्मों आप का साया और अंडरट्रायल में नजर आई थीं. आपको बता दें कि शाहरुख खान और मनीषा कोइराला की फिल्म दिल से में जिया ने मनीषा कोइराला के बचपन का रोल निभाया था. 

 25 साल की उम्र में की आत्महत्या

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महज छोटे से करियर में काफी नाम कमाने के बावजूद जिया के हिस्से केवल दर्द आया. महज 25 साल की उम्र में 2013 में जिया ने अपने फ्लैट में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. उस वक्त जिया खान एक्टर सूरज पंचोली के साथ रिश्ते में थीं और ऐसी खबरें मीडिया में आईं थीं  कि रिश्ते में तनातनी और डिप्रेशन के चलते जिया खान ने कम उम्र में जान दे दी. इस तरह एक टैलेंटेड एक्ट्रेस का करियर और जिंदगी समय से पहले दि एंड हो गया.