साउथ के इस स्टार ने 35 साल पहले अपनी फैन से की थी शादी, यूं शुरू हुई थी लव स्टोरी

फिल्मों में तो आपने कई लव स्टोरीज देखी होंगी...लेकिन इस फिल्म स्टार की स्टोरी भी किसी फिल्म से कम नहीं.

साउथ के इस स्टार ने 35 साल पहले अपनी फैन से की थी शादी, यूं शुरू हुई थी लव स्टोरी

मोहनलाल और सुचित्रा

नई दिल्ली:

भारत में कई टैलेंटेड कलाकार हैं लेकिन उनमें से कुछ ऐसे हैं जो एक अलग ही लेवल पर हैं. ऐसे ही एक एक्टिंग के महारथी हैं पॉपुलर मलयालम सुपरस्टार मोहनलाल विश्वनाथन...जिन्हें मोहनलाल के नाम से जाना जाता है. इन्हें किसी इंट्रोडक्शन की जरूरत नहीं क्योंकि उनका करीब चार दशकों का करियर उनके एक्टिंग स्किल्स का सबूत है. मोहनलाल ने 400 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है और अपने काम के लिए उन्हें पद्मश्री (2001) और पद्म भूषण (2019) जैसे सम्मान मिले हैं.

फिल्मों से तो मोहन लाल अपने फैन्स के बीच रहे हैं लेकिन पर्सनल लाइफ को हमेशा अलग रखा. उन्हें बहुत ही कम मौकों पर पत्नी सुचित्रा मोहनलाल के साथ देखा जाता है. इस प्यारे जोड़े को शोबिज़ की दुनिया में सबसे ज्यादा डिमांडिंग कपल्स में से एक माना जाता है. वैसे मोहनलाल और सुचित्रा की लव स्टोरी के बारे में हर कोई नहीं जानता. अब इससे पहले कि हम आपको उनकी पत्नी के बारे बताएं पहले जान लेते हैं कि वह हैं कौन ?  

मलयालम मेगा-स्टार, मोहनलाल की पत्नी, सुचित्रा मोहनलाल एक फिल्म मेकर हैं. वह के.बालाजी और आनंदवल्ली बालाजी की बेटी हैं. बता दें कि के.बालाजी अपने समय के सबसे मशहूर एक्टर्स और फिल्म मेकर्स में से एक थे. वह एक तमिल एक्टर थे और बाद में प्रोड्यूसर बन गए.

कैसे करीब आए मोहन लाल और सुचित्रा ?

यह मोहनलाल और सुचित्रा मोहनलाल का सिनेमा के लिए प्यार ही था जिसने उनकी खूबसूरत लव स्टोरी की शुरुआत की. अपने शानदार करियर में मोहनलाल ने कई फिल्मों में विलेन के रोल किए थे. जब सुचित्रा ने एक-दो फिल्में देखीं जिनमें मोहनलाल विलेन के रोल में थे तो वह उन्हें पसंद नहीं आए. हालाँकि बाद में उन्हें एहसास हुआ कि उनकी एक्टिंग इतनी शानदार थी कि वह एक दर्शक के रूप में उन्हें उनके कैरेक्टर से अलग नहीं कर सकीं. इस घटना के बाद सुचित्रा ने एक एक्टर के तौर पर मोहनलाल की तारीफ करना शुरू कर दिया.

मोहनलाल के काम की फैन बनने के बाद सुचित्रा ने उनकी रोमांटिक फिल्में देखना शुरू कर दिया और तभी उन्हें उनसे प्यार हो गया. जल्द ही उन्होंने मोहनलाल को तारीफ और गुड लक वाली चिट्ठियां भेजना शुरू कर दिया. वह फैन बनकर चिट्ठियां भेजती थी. सुचित्रा को मोहनलाल से प्यार हो गया और इसका एहसास उन्हें तब कुछ और हो गया जब वो मोहनलाल से मिलीं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जैसा कि हमने पहले बताया है सुचित्रा मशहूर प्रोड्यूसर के.बालाजी की बेटी हैं शोबिज इंडस्ट्री में उनके बहुत सारे कॉन्टैक्ट थे. इस तरह एक दिन दोनों के एक म्यूचुअल फ्रेंड ने उन्हें एक दूसरे से मिलवाया. सुचित्रा पहले से ही मोहनलाल को पसंद करती थीं और कुछ ही मुलाकातों में मोहनलाल भी सुचित्रा को पसंद करने लगे. दोनों ने 28 अप्रैल, 1988 को शादी कर ली.