विज्ञापन

डॉन 2 के लिए शाहरुख खान नहीं थे फरहान अख्तर की पहली पसंद, डायरेक्टर ने बताया Don 3 से क्यों कटा किंग खान का पत्ता

डॉन 3 बन रही है, जिसमें एसआरके नहीं बल्कि रणवीर सिंह नजर आने वाले हैं. इसी बीच फरहान अख्तर ने बताया कि डॉन 2 के लिए भी शाहरुख खान पहली पसंद नहीं थी.

डॉन 2 के लिए शाहरुख खान नहीं थे फरहान अख्तर की पहली पसंद, डायरेक्टर ने बताया Don 3 से क्यों कटा किंग खान का पत्ता
शाहरुख खान नहीं बल्कि ये एक्टर थे डॉन 2 के लिए फरहान अख्तर की पहली पसंद
नई दिल्ली:

Farhan Akhtar On Don 3: डॉन बॉलीवुड की बेहतरीन फिल्मों में से एक हैं, जिसके पहले पार्ट में अमिताभ बच्चन नजर आए और दर्शकों का ध्यान खींच लिया. फिर आई शाहरुख खान ने डॉन, जिसमें किंग खान के नए अंदाज ने सभी का दिल जीत लिया था. वहीं अब जब भी डॉन की बात आती है तो सबके दिमाग में सबसे पहले शाहरुख खान का नाम आता है. लेकिन डॉन 3 से उनका पत्ता कट गया है और रणवीर सिंह ने एंट्री कर ली है. इस वजह से फैंस बहुत निराश हैं. मगर क्या आपको पता है डॉन 2 में शाहरुख खान नहीं बल्कि मेकर्स की च्वाइस कोई और एक्टर था. जी हां खुद फरहान अख्तर ने इसका खुलासा कर दिया है.

ये एक्टर थे पहली पसंद

फरहान अख्तर ने राज शमानी को दिए इंटरव्यू में खुलासा किया कि उन्होंने शुरुआत में ऋतिक रोशन को डॉन का रोल देने का वादा किया था. फरहान ने कहा- मैंने और ऋतिक ने लक्ष्य की थी. हमने साथ में काम करने के साथ अच्छा समय बिताया था. तो मैंने ऋतिक से बात की और कहा- मैं सोच रहा हूं कि डॉन का रीमेक बनाऊं. उन्होंने कहा- ये अच्छा है ड्यूड. मैंने उनसे कहा- मैं पहले लिख लेता हूं फिर तुम्हारे पास आऊंगा.

ये भी पढ़ें- डॉन 3 के आगे पठान और एनिमल भी लगेंगे छोटे, इतने करोड़ में बनेगी रणवीर सिंह-कियारा आडवाणी की फिल्म, बजट सुनकर चौंक जाएंगे आप

हालांकि जब फरहान ने फिल्म की स्क्रिप्ट लिखी तो वो शाहरुख खान के अलावा किसी को उस रोल के लिए इमेजिन ही नहीं कर पाए. शाहरुख खान का परसौना नहीं बल्कि उनकी ऑफ स्क्रीन पर्सनालिटी की वजह से उन्होंने ये रोल शाहरुख को दिया. फरहान ने कहा- जब मैं ये रोल लिख रहा था तो मेरे दिमाग में सिर्फ शाहरुख खान का चेहरा आ रहा था. हमने साथ में काफी समय बिताया है. पार्टी भी की हैं तो जिस तरह के वो हैं, उनकी सिनेमैटिक इमेज नहीं बल्कि पर्सनालिटी, सेंस ऑफ ह्यूमर की वजह से उन्हें ये रोल दिया. मुझे लगा वो इस फिल्म के लिए बेस्ट एक्टर होंगे.

ऋतिक ने समझाई बात

फरहान ने आगे कहा- वो ऋतिक को पहले ही प्रॉमिस कर चुके थे. ऐसे में वो ऋतिक के पास गए और उन्हें सारी सिचुएशन बता दी. ऋतिक को भी लगा कि शाहरुख खान राइट च्वाइस हैं. उन्होंने फरहान से कहा- अगर उन्हें लगता है कि शाहरुख खान सही इंसान हैं तो उन्हें अपनी फिल्म में उन्हें ही कास्ट करना चाहिए.

इसके अलावा यूट्यूबर राज शमानी के पॉडकास्ट ने रणवीर सिंह को डॉन 3 के लिए चुनने का कारण बताया. उन्होंने रोल के लिए अगली पीढ़ी के एक्टर की डिमांड कहते हुए रणवीर सिंह के चार्म की तारीफ की. वहीं उन्होंने कहा कि यह कैरेक्टर को एक नई गहराई देगा. इसके अलावा जब फरहान अख्तर से शाहरुख खान डॉन 3 में ना होने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया बताया कि स्क्रिप्ट को लेकर उनके बीच रचनात्मक मतभेद थे. सहयोग करने और कहानी को विकसित करने के उनके प्रयासों के बावजूद, वे निर्देशन को लेकर एकमत नहीं हो पाए और आखिरकार उन्होंने अलग होने का फैसला किया.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
राज शांडिल्य- विमल लाहोटी की 'कथावाचक फिल्म्स' का लालबागचा राजा में लॉन्च, 11 अक्टूबर को रिलीज होगी ये पहली फिल्म
डॉन 2 के लिए शाहरुख खान नहीं थे फरहान अख्तर की पहली पसंद, डायरेक्टर ने बताया Don 3 से क्यों कटा किंग खान का पत्ता
44 साल पुरानी इस तस्वीर में मौजूद है बॉलीवुड के तीन दिग्गज एक्टर, एक तो कहलाता है बॉलीवुड का बैडमैन
Next Article
44 साल पुरानी इस तस्वीर में मौजूद है बॉलीवुड के तीन दिग्गज एक्टर, एक तो कहलाता है बॉलीवुड का बैडमैन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com