विज्ञापन

बॉलीवुड में नाम बदलकर काम कर रहे हैं ये 14 सितारे, 12वें नंबर वाली हीरोइन के सामने नहीं टिक पाई कोई भी एक्ट्रेस

क्या आप जानते हैं कि इन सेलिब्रिटीज के पासपोर्ट और लीगल डॉक्यूमेंट में अभी उनके ओरिजिनल नाम ही लिखे हुए हैं. इसमें कार्तिक आर्यन से लेकर शिल्पा शेट्टी तक का नाम शामिल है.

बॉलीवुड में नाम बदलकर काम कर रहे हैं ये 14 सितारे, 12वें नंबर वाली हीरोइन के सामने नहीं टिक पाई कोई भी एक्ट्रेस
फिल्मों में सक्सेसफुल होने के लिए इन सेलिब्रिटीज ने बदल दिए अपने नाम
नई दिल्ली:

ग्रहों और नाम के प्रभाव को न सिर्फ आम लोग बल्कि सेलिब्रिटीज भी खूब मानते हैं, इसलिए किसी भी काम को शुरू करने से पहले वो ज्योतिष और अन्य चीजों को देखते हैं. यहां तक कि कुछ बॉलीवुड सेलिब्रिटीज तो ऐसे हैं, जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत से पहले ही अपने नाम को बदल दिया. किसी ने ज्योतिषों के कहने पर तो किसी ने अपनी करियर ग्रोथ को देखते हुए अपने नाम को बदला. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इन सेलिब्रिटीज के पासपोर्ट और लीगल डॉक्यूमेंट में अभी उनके ओरिजिनल नाम ही लिखे हुए हैं. इसमें कार्तिक आर्यन से लेकर शिल्पा शेट्टी तक का नाम शामिल है.

Bollywood celebs who changed their real names before entering films. Their passports and documents still have their real names
byu/LegitimateYaks inBollyBlindsNGossip

शिल्पा शेट्टी 

बॉलीवुड में 90s की फेमस एक्ट्रेस और फिटनेस फ्रीक शिल्पा शेट्टी का असली नाम अश्विनी शेट्टी हैं, लेकिन उन्होंने बाजीगर फिल्म में डेब्यू से पहले ही अपने नाम को बदल दिया था. 

कार्तिक आर्यन 

चॉकलेट बॉय और युवा जनरेशन की पहली पसंद कार्तिक आर्यन का असली नाम कार्तिक तिवारी हैं, लेकिन इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले उन्होंने अपने सरनेम को चेंज किया. 

टाइगर श्रॉफ 

अपनी डैशिंग पर्सनैलिटी और डांसिंग स्किल्स से करोड़ों लोगों के दिल में जगह बना चुके टाइगर श्रॉफ का असली नाम क्या आप जानते हैं? अगर नहीं, तो हम आपको बता दें कि उनका रियल नेम जय हेमंत श्रॉफ है.

रणवीर सिंह 

रणवीर सिंह एक सिंधी फैमिली से बिलॉन्ग करते हैं, जिनका असली नाम रणवीर सिंह भवनानी हैं, लेकिन उन्होंने अपने सरनेम भवनानी को अपने नाम से हटा दिया हैं.

राजकुमार राव 

सेल्फ मेड एक्टर राजकुमार राव ने इंडस्ट्री में आने से पहले अपने नाम को बदल दिया. दरअसल, उनका नाम राजकुमार यादव था, लीगल डॉक्यूमेंट में आज भी वह अपना नाम राजकुमार यादव ही लिखते हैं. 

कियारा आडवाणी

फेमस एक्टर्स कियारा आडवाणी का रियल नाम आलिया आडवाणी हैं, लेकिन इंडस्ट्री में आने से पहले उन्होंने अपना नाम कियारा आडवाणी कर दिया. 

अजय देवगन 

बॉलीवुड के सिंघम अजय देवगन का रियल नाम विशाल वीरू देवगन हैं, लेकिन इंडस्ट्री में आने से पहले उन्होंने अपना नाम अजय देवगन कर लिया. दरअसल, वीरू उनके पिताजी का नाम था. 

कैटरीना कैफ 

करोड़ों लोगों की दिलों की धड़कन कैटरीना कैफ ने भी अपने रियल नाम के साथ बॉलीवुड में एंट्री नहीं की हैं, दरअसल उनका नाम कैटरीना टरकोटे हैं. 

अक्षय कुमार 

अक्षय कुमार का रियल नाम राजीव हरिओम भाटिया है, जो एक पंजाबी फैमिली से बिलॉन्ग करते हैं लेकिन बॉलीवुड इंडस्ट्री में आने से पहले उन्होंने अपना नाम बदल दिया.

सैफ अली खान 

सैफ अली खान का असली नाम साजिद अली खान हैं, लेकिन उन्होंने अपना नाम सैफ अली खान कर लिया था. 

जॉन अब्राहम 

जॉन अब्राहम भी उन सेलिब्रिटीज में से एक हैं, जिन्होंने अपना नाम बदला. दरअसल, उनका नाम फरहान अब्राहम था. 

रेखा 

एवरग्रीन ब्यूटी रेखा का रियल नाम भानुरेखा गणेशन हैं, जो साउथ इंडियन फैमिली से बिलॉन्ग करती हैं, लेकिन इंडस्ट्री में आने से पहले उन्होंने अपने नाम को बदल दिया था.

बॉबी देओल 

लॉर्ड बॉबी यानी कि बॉबी देओल का रियल नेम विजय सिंह देओल हैं. लेकिन उन्होंने भी अपने नाम को बदल दिया. 

तब्बू 

बॉलीवुड की सबसे वर्सेटाइल एक्ट्रेस में से एक तब्बू का रियल नाम तबस्सुम हाशमी खान हैं, लेकिन उन्होंने भी इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले अपने नाम को शॉर्ट एंड स्वीट तब्बू कर लिया.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Maroon Color Sadiya: मरून कलर सड़िया सॉन्ग यूट्यूब पर 19.10 करोड़ के पार, आम्रपाली दुबे और निरहुआ की सादगी ने जीता दिल
बॉलीवुड में नाम बदलकर काम कर रहे हैं ये 14 सितारे, 12वें नंबर वाली हीरोइन के सामने नहीं टिक पाई कोई भी एक्ट्रेस
सुपर 30 के फाउंडर आनंद कुमार लेकर आ रहे हैं 'आयुष्मति गीता मैट्रिक पास', फिल्म का पहला पोस्टर रिलीज
Next Article
सुपर 30 के फाउंडर आनंद कुमार लेकर आ रहे हैं 'आयुष्मति गीता मैट्रिक पास', फिल्म का पहला पोस्टर रिलीज
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com