इस सुपरहिट फिल्म के बाद टूट गई थी राज कपूर-नरगिस की शानदार जोड़ी, इस वजह से फिर दोबारा कभी साथ नहीं किया काम

50 के दौर में सुपरहिट फिल्में देने के लिए मशहूर राज कपूर और नरगिस की जोड़ी ने आखिरी बार इस फिल्म में लीड रोल किया था.

इस सुपरहिट फिल्म के बाद टूट गई थी राज कपूर-नरगिस की शानदार जोड़ी, इस वजह से फिर दोबारा कभी साथ नहीं किया काम

राज कपूर और नरगिस की जोड़ी बहुत हिट रही है

नई दिल्ली:

बॉलीवुड में समय समय पर हीरो और हीरोइनों की शानदार केमेस्ट्री के चलते उनकी जोड़ी बनना आम बात रही है. धर्मेंद्र और हेमा मालिनी हों या किशोर कुमार और मधुबाला इन जोड़ियों ने अपने दौर में जबरदस्त फिल्में दी हैं और लंबे समय तक फैंस के दिलों पर राज किया है. ऐसी ही एक जोड़ी थी जिसने अपने दौर में कई सुपरहिट फिल्में दीं और इसीलिए इनकी जोड़ी बॉलीवुड में काफी लोकप्रिय रही. जी हां बात हो रही है शो मैन राज कपूर और नरगिस की जोड़ी की. राज कपूर और नरगिस ने अपने दौर में श्री 420, आवारा, अनाड़ी, अंदाज, बरसात, आग और आह जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया. लेकिन एक वक्त ऐसा भी आया जब इनकी जोड़ी टूट गई. 1956 में इस जोड़ी ने बतौर लीड कपल जिस फिल्म में काम किया वो फिल्म तो सुपरहिट हो गई लेकिन इस फिल्म के बाद ये खूबसूरत जोड़ी टूट गई.

इसफिल्म के बाद साथ नजर नहीं आए राज कपूर और नरगिस 

 1956 में राज कपूर और नरगिस की फिल्म आई थी जिसका नाम था चोरी चोरी. इस फिल्म में राज कपूर के साथ नरगिस लीड रोल में थीं और ये बहुत ही प्यारी लव स्टोरी थी. फिल्म के गाने भी बहुत हिट हुए. कहा जाता है कि फिल्म की शूटिंग के वक्त राज कपूर और नरगिस के बीच कुछ ठीक नहीं चल रहा था. फिल्म उस साल की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में शुमार हुई लेकिन इसके बाद राज कपूर और नरगिस के रास्ते अलग अलग हो गए. इसके बाद ये जोड़ी किसी भी फिल्म में लीड रोल में साथ नजर नहीं आई. इस फिल्म को अनंत ठाकुर ने डायरेक्ट किया था और इसकी रोमांटिक कॉमेडी लोगों को आज तक याद है.

जागतेरहो में नरगिस ने किया था कैमियो

हालांकि इस फिल्म के बाद  राज कपूर और नरगिस कभी लीड रोल में साथ नहीं आए लेकिन इसके कुछ दिन बाद आई फिल्म जागते रहो में नरगिस राज कपूर के साथ कुछ देर के लिए पर्दे पर नजर आई थीं. ये फिल्म ज्यादा सफलता हासिल नहीं कर पाई थी. ये फिल्म राज कपूर ने प्रोड्यूस की थी और इसके डायरेक्टर शम्भू मित्रा थे. फिल्म में राज कपूर ने एक गरीब व्यक्ति का रोल किया था जो अच्छी जिंदगी की चाह में शहर आता है और फंस जाता है. फिल्म के आखिरी के कुछ सीन में नरगिस नजर आई थीं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com