निकाह फिल्म का ये एक्टर अवॉर्ड लेने पहुंचा था दुबई, हुआ ऐसा एक्सिडेंट कि आ गई थी पैर कटने की नौबत

आज हम जिस एक्टर की बात कर रहे हैं वो पहला मिस्टर इंडिया था. इन्होंने 1976 में ये खिताब जीतकर खूब सुर्खियां बटोरी थीं.

निकाह फिल्म का ये एक्टर अवॉर्ड लेने पहुंचा था दुबई, हुआ ऐसा एक्सिडेंट कि आ गई थी पैर कटने की नौबत

दीपक पराशर 'विमल' सूटिंग्स के कमर्शियल से घर घर में पॉपुलर हो गए थे.

नई दिल्ली:

भारत का पहला 'मिस्टर इंडिया' कौन था ? कौन था वो शख्स जिसने ये खिताब जीतकर सुर्खियां बटोरीं. इस शख्स का नाम है दीपक पराशर. नाम से शायद आपको याद ना आए लेकिन हम एक फिल्म का नाम लेंगे और आपके जहन में उनका पूरा चेहरा उतर आएगा. ये फिल्म थी 'निकाह' यूं तो दीपक पराशर ने इसके अलावा और भी फिल्में कीं लेकिन ये फिल्म उनके करियर की सबसे यादगार फिल्म रही है. इस फिल्म ने ना केवल उन्हें शोहरत दी बल्कि विदेश में भी सम्मान दिलवाया. इस विदेश यात्रा के दौरान दीपक एक बड़े हादसे का शिकार हो गए थे. गनीमत ये थी कि उन्हें ज्यादा नुकसान नहीं हुआ.

क्या था वो हादसा ?

दीपक पराशर नवंबर 1986 में दुबई में एक ऐसे हादसे का शिकार हुए थि जिसमें उनकी जान तक को खतरे में पड़ गई थी. दरअसल दीपक को 'निकाह' के लिए कला रत्न बेस्ट एक्टर अवॉर्ड मिलने वाला था. इसी इवेंट के लिए दीपक दुबई पहुंचे थे. यहां एक बोट राइड के दौरान मुसीबत में फंस गए थे. दरअसल ये बोट पलट गई और इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई थी. वहीं दीपक का बायां पैर नाम इंजन के प्रोपेलर में फंस गया था.

इस हादसे में दीपक का बहुत खून बहा था. लेकिन उन पर उस वक्त भगवान की कृपा थी कि उन्हें रेस्क्यू कर लिया गया और तुरंत अस्पताल पहुंचा दिया गया. उनका पैर पूरी तरह सुन्न पड़ गया था. उन्हें अपने पैर पर कुछ भी महसूस नहीं हो रहा था. फिर डॉक्टरों को समझ आया कि ऐसा पेन किलर्स की वजह से हो रहा है. वहीं एक बार तो डॉक्टरों ने पैर को काटने तक की सलाह बना ली थी क्योंकि पैर कुछ भी सेंस नहीं कर पा रहा था. हालांकि पैर के सुन्न पड़ने की वजह सामने आने के बाद दीपक को वापस इंडिया भेजा गया और यहां उन्होंने धीरे धीरे रिकवर किया और अपने पैर को कटने से बचा लिया. इस घटना के एक महीने बाद उनकी बेटी का जन्म हुआ था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com