लता मंगेशकर के निधन से फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर, अनुपम खेर बोले- आपके व्हॉट्सऐप मैसेज मिस करूंगा

कुछ समय पहले कोरोना संक्रमित होने के बाद प्रसिद्ध गायिका लता मंगेशकर की तबीयत बिगड़ गई थी. वह 5 फरवरी से वेंटिलेटर पर थीं. आज 6 फरवरी की सुबह 92 वर्ष की आयु में उनका निधन हो गया.

नई दिल्ली :

कुछ समय पहले कोरोना संक्रमित होने के बाद प्रसिद्ध गायिका लता मंगेशकर की तबीयत बिगड़ गई थी. वह 5 फरवरी से वेंटिलेटर पर थीं. आज 6 फरवरी की सुबह 92 वर्ष की आयु में उनका निधन हो गया. उनकी बहन उषा मंगेशकर के अनुसार, लता COVID-19 के हल्के लक्षणों के साथ संक्रमित हुई थीं, जिसके बाद उन्हें  8 जनवरी को ब्रीच कैंडी अस्पताल (आईसीयू) में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज डॉ. प्रतीत समदानी और डॉक्टरों की टीम कर रही थी. वह तबीयत बिगड़ने के बाद 5 फरवरी को वेंटिलेटर पर वापस आ गई थी. उनके निधन से फिल्म इंडस्ट्री में गहरा शोक है. 

एक्टर अनुपम खेर ने शोक व्यक्त करते हुए लिखा, भारतरत्न  #LataMangeshkar जी हमारे बीच से कहीं नहीं जा सकती. उनकी छवि और उनकी आवाज हर भारतीय के दिल और आत्मा में हमेशा के लिए छाई रहेगी. पर शायद ऊपर देवी देवताओं को भी #लता दीदी की आत्मीय आवाज सुनने का दिल किया. सो बुला लिया. वैसे मैं आपके Watsapp messages बहुत मिस करूंगा! 

अनुष्का शर्मा ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा, देश के लिए दुखद दिन, क्योंकि हमारी स्वर कोकिला अपने नश्वर शरीर को छोड़ गईं. लताजी की आवाज ने उन्हें हमेशा के लिए अमर कर दिया है. वह अपने संगीत के जरिए हमारे दिलों में जिंदा रहेंगी. उनके फैमिली, फ्रेंड्स और फैंस के प्रति मेरी गहरी संवेदना है. 

रवीना टंडन ने लिखा, राष्ट्र के लिए एक बड़ी क्षति... मैं उन कुछ भाग्यशाली लोगों में से एक हूं, जिसकी पहली फिल्म में लताजी ने गाया था.. आप हमेशा हमारे दिलों में जिंदा रहेंगी. ओम शांति. 

 शिल्पा शेट्टी ने लिखा, आज एक लेजेंड को खो दिया... कई पीढ़ियां आपको हमेशा याद रखेंगी. लता मंगेशकर जी का जाना, पूरे देश के लिए एक बड़ी क्षति है. 


रिया चक्रवर्ती ने लिखा, आपके संगीत के लिए धन्यवाद, आपकी कला के लिए धन्यवाद. आपको दिल की गहराइयों से याद किया जाएगा. सभी फैंस और फैमिली को मेरी संवेदना. भारत की स्वर कोकिला हमारे दिलों में हमेशा जीवित रहेगी. ओम शांति.

नेहा कक्कड़ ने लिखा, मेरी आवाज ही पहचान है...लता मंगेशकर जी जैसा कोई नहीं होगा कभी…

 सिंगर हिमेश रेशमिया ने लिखा, हमारी प्यारी लता जी, हमारी प्रेरणा, हमारी सबसे बड़ी पिलर, संगीत उद्योग का सबसे बड़ा स्तंभ हमेशा याद की जाएंगी. एक शून्य जो कभी नहीं भर सकता. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे और परिवार को शक्ति दे.


एक्टर अनिल कपूर ने लिखा, दिल टूट गया, उनके जैसी महान आत्मा को जानने और प्यार करने के लिए धन्य हूं... लताजी हमारे दिलों में एक ऐसी जगह रखती हैं जो कभी किसी और की नहीं हो सकती. उन्होंने अपने संगीत से हमारे जीवन पर गहरा प्रभाव डाला है. रेस्ट इन पीस... अपनी चमक से आकाश को रोशन करें..  

गुरु रंधावा ने लिखा, रेस्ट इन पीस...लेजेंडरी एक्टर. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

करण जौहर ने लिखा, मैं लता जी के गीत को सुनकर बड़ा हुआ. आज उन्हें खोने का शोक मना रहा हूं. उनकी "आवाज ही पहचान" है और उन्होंने आने वाली कई पीढ़ियों के लिए हमारी भारतीय संस्कृति पर एक अमिट छाप छोड़ी है. आज मेरे पसंदीदा गीत के शब्द मेरे दिल में बहुत गहराई से गूंजते हैं, जैसे मैं गाता हूं , लग जा गले, की फिर ये हसीं रात हो ना हो ... शायद फिर इस्स जन्म में मुलाकात हो ना हो. अपनी प्योर आवाज से पूरे देश को मदहोश करने के लिए धन्यवाद, हम आपको याद करेंगे. ओम शांति..