1000 करोड़ रुपये का इनकम टैक्स दे चुकी है ये एक्ट्रेस ! नाम सुनकर भी पहचान नहीं पाएंगे आप

इस एक्ट्रेस की कमाई इतनी है कि भारत की सभी एक्ट्रेसेज पीछे रह हई हैं. ये एशिया की सबसे अमीर एक्ट्रेस हैं.

1000 करोड़ रुपये का इनकम टैक्स दे चुकी है ये एक्ट्रेस ! नाम सुनकर भी पहचान नहीं पाएंगे आप

Fan Bingbing

नई दिल्ली:

हम बहुत ही आसानी से बिना सोचे रह सकते हैं कि इंडियन फिल्म इंडस्ट्री सबसे अमीर है. इंडियन एक्टर्स एक फिल्म के लिए करोड़ों रुपये चार्ज करते हैं और कभी कभी तो फीस के मामले में हॉलीवुड के बड़े स्टार्स को भी पीछे छोड़ देते हैं. शाहरुख खान का नाम दुनिया के सबसे अमीर एक्टर्स में आता है लेकिन अगर लीडिंग लेडीज यानी हीरोइन्स की बात करें तो एक दूसरे कॉन्टिनेंट की फिल्म इंडस्ट्री की एक्ट्रेस टॉप पर हैं. हम बात कर रहे हैं चीनी फिल्म इंडस्ट्री की. एशिया की सबसे अमीर और सक्सेसफुल एक्ट्रेस चीन से है.

900 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी के साथ एशिया की सबसे अमीर एक्ट्रेस

फैन बिंगबिंग नाम आपके लिए या चाइनीज फिल्म इंडस्ट्री को फॉलो ना करने वालों के लिए नया हो सकता है...लेकिन यह एक्ट्रेस आज एशिया ही नहीं, बल्कि दुनिया की सबसे पॉपुलर और सक्सेसफुल एक्ट्रेसेज में से एक हैं. चीनी स्टार करीब दो दशकों से बतौर लीड एक्ट्रेस काम कर रही हैं. कई रिपोर्ट्स के मुताबिक एक्ट्रेस की कुल प्रॉपर्टी लगभग 100-110 मिलियन डॉलर (820-900 करोड़ रुपये) है जो उन्हें किसी भी इंडियन एक्ट्रेस या कोरियाई और जापानी फिल्म इंडस्ट्री के किसी भी दूसरे सेलेब से ज्यादा अमीर बनाती है. भारत की सबसे अमीर एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय हैं जिनकी कुल प्रॉपर्टी लगभग 800 करोड़ रुपये है.

जब फैन बिंगबिंग को देना पड़ा 1000 करोड़ रुपये का टैक्स

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

2018 में फैन बिंगबिंग करीब तीन महीने तक लोगों की नजरों से गायब रहीं. उन पर टैक्स चोरी के आरोप लगे...हर तरफ केवल इसी खबर की चर्चा थी. बताया गया कि उन पर उनकी कुल संपत्ति से ज्यादा रकम का जुर्माना लगाया गया था. कुछ रिपोर्टों में बताया गया कि टैक्स चोरी के लिए उन पर 883 मिलियन आरएमबी ($127 मिलियन या 1000 करोड़ रुपये) का जुर्माना लगाया गया था.